समाज और बच्चों को नई दिशा देते है शिक्षक: सीएम

संवाद सूत्र, डोईवाला: प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ¨सह रावत ने कहा कि शिक्षक समाज का दर्पण

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Aug 2018 09:33 PM (IST) Updated:Fri, 31 Aug 2018 09:33 PM (IST)
समाज और बच्चों को नई दिशा देते है शिक्षक: सीएम
समाज और बच्चों को नई दिशा देते है शिक्षक: सीएम

संवाद सूत्र, डोईवाला: प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ¨सह रावत ने कहा कि शिक्षक समाज का दर्पण है। शिक्षक समाज व बच्चों को नई दिशा देने का काम कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य को शिक्षा के हब के रूप में विकसित कर विकास व आर्थिक खुशहाली के पथ पर ले जाने के लिए अग्रसर है।

रामनगर डांडा स्थित शिवा फार्म में शैलेश मटियानी राज्य पुरस्कार से सम्मानित शहीद नरपाल ¨सह राजकीय कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय रामनगर डांडा थानो के प्रधानाध्यापक व प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र ¨सह कृषाली के सेवानिवृत्ति पर आयोजित विदाई समारोह मे मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षक वीरेंद्र ¨सह कृषाली ने हमेशा ही मर्यादा में रहकर शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण की दिशा में शासन स्तर पर सेतु बनकर कार्य किया है। वह सेवानिवृत्त होने के पश्चात भी शिक्षकों व समाज की सेवा के लिए अपनी भरपूर ऊर्जा का प्रयोग करेंगे। उन्होंने उनके उल्लेखनीय कार्यों की भरपूर प्रशंसा भी की। पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि उन्होंने अपने मुख्यमंत्री काल में शिक्षक वीरेंद्र सिंह कृषाली के संघर्ष व प्राथमिक शिक्षकों की भावना को देखते हुए अलग प्राथमिक निदेशालय की अलग स्थापना की थी। जिससे शिक्षकों की समस्याओं को सही ढंग से निपटाया जा सके। शिक्षक कृषाली ने निस्वार्थ सेवा भाव से शिक्षकों के हित में काम किया है। प्रधान राधेश्याम बहुगुणा, लोक सेवा आयोग सदस्य सुमेरचंद रवि, पूर्व विधायक रंजीत ¨सह वर्मा, पूर्व मंत्री शूरवीर ¨सह सजवाण, भाजपा जिलाध्यक्ष शमशेर ¨सह पुंडीर, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक वाईएस चौहान, रंजीत ¨सह राणा, पूर्व दर्जाधारी ज्ञान ¨सह नेगी, ओएसडी धीरेंद्र पंवार, प्रीतम ¨सह बर्थवाल, गो¨वद ¨सह बोरा, अनिता चौहान, विनोद लखेड़ा ने भी संबोधन कर शिक्षक वीरेंद्र ¨सह कृषाली के कार्यों को योगदान की सराहना की। शिक्षक राजेंद्र ¨सह गुसाईं व चंदप्रकाश पाल के संयुक्त संचालन में आयोजित कार्यक्रम में दीवान ¨सह रावत, मनीष कांबोज, रघुवीर ¨सह, राजेंद्र मनवाल, गीतांजलि रावत, मदीप बजाज, नरेंद्र नेगी, पार्वती जोशी, संदीप सोलंकी, नरेंद्र सागर, संजीव लोधी आदि ने शिक्षक वीरेंद्र ¨सह कृषाली को सम्मानित किया। बाक्स समाचार

घटती छात्र संख्या पर जताई चिंता

प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सरकारी स्कूलों में घटती छात्र संख्या चिंताजनक है। सबसे योग्य शिक्षक हमारे सरकारी स्कूलों में हैं, फिर भी छात्र संख्या घट रही है। जिस पर विचार करने की आवश्यकता है। हमें सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता व छात्र-छात्राओं के चहुंमुखी विकास पर फोकस करना होगा।

chat bot
आपका साथी