मुख्यमंत्री ने खोला घोषणाओं का पिटारा

प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ¨सह रावत ने कहा कि सरकार जन भावनाओं के अनुरूप कार्य कर रही है। उन्होंने अधिकारियों को जनता के प्रति जवाबदेह होकर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने डोईवाला विधानसभा क्षेत्र में एनआइआरडी के क्षेत्रीय कार्यालय व कोस्ट गार्ड का भर्ती सेंटर जैसे कई बड़े संस्थान खोले जाने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि थानौ अस्पताल में एम्स के चिकित्सक क्षेत्र के लोगों को सेवाएं देंगे। साथ ही झब्बरावाला-खैरी, बुल्लावाला-सत्तीवाला, शेरगढ माजरी में शीघ्र ही पुल का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Dec 2018 08:03 PM (IST) Updated:Sun, 30 Dec 2018 08:03 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने खोला घोषणाओं का पिटारा
मुख्यमंत्री ने खोला घोषणाओं का पिटारा

संवाद सूत्र, डोईवाला : प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ¨सह रावत ने कहा कि सरकार जन भावनाओं के अनुरूप कार्य कर रही है। उन्होंने अधिकारियों को जनता के प्रति जवाबदेह होकर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने डोईवाला विधानसभा क्षेत्र में एनआइआरडी के क्षेत्रीय कार्यालय व कोस्ट गार्ड का भर्ती सेंटर जैसे कई बड़े संस्थान खोले जाने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि थानौ अस्पताल में एम्स के चिकित्सक क्षेत्र के लोगों को सेवाएं देंगे। साथ ही झब्बरावाला-खैरी, बुल्लावाला-सत्तीवाला, शेरगढ माजरी में शीघ्र ही पुल का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

रविवार को लच्छीवाला स्थित वन विभाग के गेस्ट हाउस परिसर में प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने जनता दरबार के माध्यम से जहां क्षेत्रीय जनता की समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण किया। वहीं क्षेत्र के लिए दिल खोलकर घोषणाओं का पिटारा भी खोला। उन्होंने कहा कि सिपेट व तहसील के लिए वन विभाग की जमीन हस्तांतरित कर दी गई है। आने वाले समय में सिपेट से तीन से चार हजार प्रशिक्षणार्थी प्रशिक्षण लेकर रोजगार प्राप्त करेंगे। उन्होंने आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाने के लिए लोगों की सुविधाओं के अनुसार क्षेत्र में कैंप लगाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने डोईवाला में रेलवे आरक्षण को पुन: शुरू करने, सिंधवाल गांव में पुल, बडेरना-धारकोट मार्ग, माजरी ग्रांट ¨सचाई की नहर के किनारे व डोईवाला में आम लोगों के लिए पार्क सौंदर्यीकरण, डोईवाला में तीन पेयजल नलकूप, नागल बुलंदावाला में पंचायत घर व क्षतिग्रस्त सड़कों के शीघ्र निर्माण की घोषणा के साथ वन भूमि से संबंधित मामलों के समाधान के लिए वन विभाग को निर्देश भी दिए। भाजपा नेता करण वोहरा के संचालन में चले कार्यक्रम में जिला मुख्य विकास अधिकारी जीएस रावत व उपजिलाधिकारी कुसुम चौहान ने सरकार व विभागीय कार्यों से संबंधित जानकारी दी। भाजपा जिला अध्यक्ष शमशेर ¨सह पुंडीर, नगर पालिका अध्यक्ष सुमित्रा मनवाल, पूर्व ब्लॉक प्रमुख नगीना रानी, जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन अमित शाह, भाजपा नेता राजेंद्र मनवाल, श्रवण ¨सह प्रधान, पूरन ¨सह नेगी, पूर्व ग्राम प्रधान नरेंद्र नेगी, दिनेश सजवाण, मनवर नेगी, आशा कोठारी, सरिता जोशी आदि ने भी क्षेत्रीय समस्याओं को मुख्यमंत्री के सम्मुख रखते हुए उनके निराकरण की मांग उठाई।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को क्षेत्रीय समस्याओं पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए। इस मौके पर अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष डॉ. आरके जैन, मुख्यमंत्री के ओएसडी जेसी खुल्वे, ईडी मनमोहन ¨सह रावत, डॉक्टर बालेश्वर पाल, खंड विकास अधिकारी वीर ¨सह राणा, अधिशासी अभियंता ऊर्जा शक्ति प्रसाद, संपूर्ण ¨सह रावत, मंदीप बजाज, गीता सावन, संजीव लोधी, ईश्वर चंद्र अग्रवाल, विपुल मंदोली, रोहित क्षेत्री, संपूर्णानंद थपलियाल, शैलेंद्र कोर, सुशील वर्मा, प्रदीप शर्मा, मनोहर सैनी, विनीत लोधी, गोपाल शर्मा, ललित पंत, पर¨वदर ¨सह, डोईवाला अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर आरके भंडारी, तहसीलदार मनवर ¨सह राणा, सीओ सदर पंकज गैरोला, ईओ डोईवाला विजय प्रताप ¨सह चौहान के अलावा ग्रामीण विकास, पीडब्ल्यूडी, पेयजल, ¨सचाई आदि कई विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी