यूओयू के दीक्षांत समारोह में जागर सम्राट भरतवाण को मिलेगी मानद उपाधि

जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण को उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मानद उपाधि से सम्मानित किया जाएगा।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 01:55 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 01:55 PM (IST)
यूओयू के दीक्षांत समारोह में जागर सम्राट भरतवाण को मिलेगी मानद उपाधि
यूओयू के दीक्षांत समारोह में जागर सम्राट भरतवाण को मिलेगी मानद उपाधि

देहरादून, जेएनएन: उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय (यूओयू) का चौथा दीक्षांत समारोह 27 नवंबर को विवि मुख्यालय हल्द्वानी में आयोजित होगा। समारोह में पंजीकरण केवल उन्हीं छात्रों का मान्य होगा, जिन्होंने 2016-17 शीतकालीन सत्र में उपाधि परीक्षा उत्तीर्ण की है। साथ ही जागर सम्राट भरतवाण को मानद उपाधि से नवाजा जाएगा। समारोह में शीतकालीन सत्र में उत्तीर्ण हुए स्नातक, स्नातकोत्तर, स्नातकोत्तर डिप्लोमा और पीएचडी छात्रों को ही उपाधि प्रदान की जाएगी। 

विवि के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. राकेश रयाल ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि समारोह में भाग लेने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। जिसके लिए अब मात्र पांच दिन शेष हैं। समारोह में भाग लेने के इच्छुक छात्र 24 नवंबर, शनिवार तक पंजीकरण करवा सकते हैं। प्रत्येक उपाधि के लिए 300 रुपये पंजीकरण शुल्क जमा किया जाना आवश्यक है। ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने पूर्व में उपाधि के लिए शुल्क ऑनलाइन या चालान से जमा कर दिया हो, उन्हें पुन: शुल्क नहीं देना होगा। 

वहीं, जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण को समारोह में मानद उपाधि प्रदान की जाएगी। जबकि, पीएचडी वाले सात छात्र-छात्राएं को भी उपाधि दी जाएगी। दीक्षांत समारोह परिधान के लिए विवि में अलग से काउंटर खुला रहेगा। परिधान के लिए 500 रुपये धरोहर राशि के रूप में अलग से ली जाएगी। छात्रों को एक दिन पहले 26 नवंबर, सोमवार को आकर परिधान लेने होंगे। कहा कि जिन छात्रों के ऑनलाइन आवेदन स्वीकार नहीं हो पा रहे हैं, वह ऑफ लाइन भी नामांकन करवा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: हरबर्टपुर के ऋषभ सैनी को मिला गुड अचीवमेंट अवॉर्ड

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड के धूम सिंह नेगी को मिला प्रतिष्ठित जमनालाल बजाज पुरस्कार

chat bot
आपका साथी