कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर 126 व्यक्तियों से वसूला जुर्माना, चार वाहन सीज

जागरण संवाददाता विकासनगर सहसपुर थाने की पुलिस ने कोविड गाइडलाइन व एमवी एक्ट का उल्लंघन करने वाले 126 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई कर 28400 रुपये का जुर्माना वसूला और चार वाहन सीज किए। इस दौरान कोविड-19 की तीसरी लहर के ²ष्टिगत जागरूकता अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 09:56 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 09:56 PM (IST)
कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर 126 व्यक्तियों से वसूला जुर्माना, चार वाहन सीज
कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर 126 व्यक्तियों से वसूला जुर्माना, चार वाहन सीज

जागरण संवाददाता, विकासनगर: सहसपुर थाने की पुलिस ने कोविड गाइडलाइन व एमवी एक्ट का उल्लंघन करने वाले 126 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई कर 28400 रुपये का जुर्माना वसूला और चार वाहन सीज किए। इस दौरान कोविड-19 की तीसरी लहर के ²ष्टिगत जागरूकता अभियान चलाया गया।

थानाध्यक्ष सहसपुर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर व्यापारियों, दुकानदारों व आम जनमानस को कोविड गाइडलाइन से अवगत कराते हुए जागरूक किया। ई रिक्शा में लाउडस्पीकर लगाकर जनता को कोविड महामारी से बचाव के तरीके बताए गए। व्यापारियों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील की। बिना मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर घूम रहे व्यक्तियों को चेतावनी दी । इस दौरान आमजन को मास्क वितरित किए गए। अभियान में कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने वाले 110 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए 23400 रुपये जुर्माना वसूल किया गया, साथ ही मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंघन करने वाले 16 व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई कर वाहन सीज किए और 10 वाहन चालकों से पांच हजार रुपये संयोजन शुल्क वसूल किया। चार वाहन चालकों के चालान न्यायालय प्रेषित किए गए।

रात्रि क‌र्फ्यू में एक व्यक्ति पर मुकदमा

विकासनगर: कालसी थाने की पुलिस ने रात्रि क‌र्फ्यू में कोरोना-19 संक्रमण के बचाव के लिए राज्य सरकार के निर्देशों का उल्लघंन करने पर एक व्यक्ति के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट में मुकदमा दर्ज किया। इसके अतिरिक्त शारीरिक दूरी का पालन न करने पर 15 चालान किए। बिना मास्क के घूमने पर तीन व्यक्तियों से जुर्माना वसूला गया। पुलिस रात में गश्त कर रही थी, इसी दौरान साहिल निवासी हरिपुर रात्रि क‌र्फ्यू का उल्लंघन कर घूम रहा था। थानाध्यक्ष कालसी अशोक राठौर के अनुसार आपदा प्रबंधन एक्ट में अभियोग पंजीकृत किया गया है। थाना कालसी क्षेत्र अंतर्गत कोविड 19 ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लगातार चैकिग की जा रही है। इससे बचाव के लिए भी जागरूक किया जा रहा है।

देशी शराब के साथ पकड़ा

विकासनगर: सहसपुर थाने की पुलिस ने 122 पव्वे देशी शराब जाफरान के साथ दो व्यक्तियों को पकड़ा। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया।पुलिस टीम बुधवार को सभावाला जाने वाले रास्ते पर नदी काजवे के पास चेकिग कर रही थी। इसी दौरान प्लास्टिक का कट्टा लेकर दो व्यक्ति आते दिखाई दिए। पुलिस ने शक के आधार पर तलाशी ली तो 122 पव्वे देशी शराब बरामद की गई। आरोपित जगपाल निवासी सहसपुर के पास से 62 पव्वे व यशपाल निवासी चोरखाला सहसपुर के पास से 60 पव्वे देशी शराब जाफरान अवैध बरामद हुई। थानाध्यक्ष विनोद राणा के अनुसार दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया।

अवैध खनन में एक जेसीबी सीज

विकासनगर: सेलाकुई थाने की पुलिस ने अवैध खनन में एक जेसीबी सीज की। बुधवार को पुलिस टीमें क्षेत्र में चेकिग कर रही थी। पुलिस को सूचना मिली कि भाऊवाला में एक जेसीबी मशीन से कुछ व्यक्ति नदी में अवैध रूप से खनन कार्य कर रहे हैं। सूचना पर तत्काल गठित पुलिस टीम ने भाऊवाला क्षेत्र स्वारना नदी में दबिश दी गई और एक जेसीबी मशीन को अवैध खनन करते हुए सीज किया गया। थानाध्यक्ष मनमोहन सिंह नेगी ने कहा कि जेसीबी मशीन की अवैध खनन की रिपोर्ट संबंधित अधिकारी को प्रेषित की जा रही है।

chat bot
आपका साथी