हुक्का बार में चिलम पीते मिले 'बिगड़ैल'

कहने को गुरुवार रात दून पुलिस ने इन हुक्का बारों में एक साथ छापेमारी की, जिसमें कई युवक चिलम पीते और नशा करते मिले।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 03:01 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 03:01 AM (IST)
हुक्का बार में चिलम पीते मिले 'बिगड़ैल'
हुक्का बार में चिलम पीते मिले 'बिगड़ैल'

जागरण संवाददाता, देहरादून:

कहने को फ्लेवर्ड हुक्का बार, लेकिन हकीकत कुछ और। ऐसे कई अड्डे दून शहर में चल रहे हैं, जहां 'बिगडै़ल' अक्सर चिलम पीने पहुंच जाते हैं। गुरुवार रात दून पुलिस ने इन हुक्का बारों में एक साथ छापेमारी की, जिसमें कई युवक चिलम पीते और नशा करते मिले। कई बारों में मदहोश हालत में युवक-युवतिया गले में बाहें डालकर नशे में झूम रहे थे। हुक्का बारों से चिलम व अन्य नशे की सामग्रियों को जब्त कर उसका सैंपल नारकोटिक्स-लैब भेजा जा रहा है। हुक्का बारों को लेकर अब तक की कार्रवाई में नशा करते मिलने पर 43 का कोटपा और 81 का पुलिस एक्ट में चालान किया गया है।

गुरुवार शाम करीब आठ बजे पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से हुक्का बार और पार्लर पर छापेमारी की गई। एसपी सिटी श्वेता चौबे की अगुवाई में सभी थाना क्षेत्रों में एक साथ अभियान चलाया गया। पटेलनगर, वसंत विहार, राजपुर, रायपुर, डालनवाला, प्रेमनगर में चल रहे हुक्का बारों में युवक-युवतिया चिलम पीते व मदहोश मिले। पुलिस को देखते ही वहां हड़कंप मच गया और युवक-युवतियां भागने लगे। पुलिस ने सभी के नाम-पते नोट किए और परिजनों को सूचना देकर उनके सुपुर्द कर दिया। इसके बाद बार संचालकों को नोटिस देकर जवाब मागा गया, साथ ही तत्काल हुक्का बार बंद करने के आदेश दिए। बारों से चिलम का सैंपल भी लिया गया।

----------

ज्यादातर रईसजादे छात्र-छात्राएं

पुलिस के अनुसार हुक्का पीते मिले ज्यादातर युवक-युवतिया निजी संस्थानों के छात्र-छात्राएं निकलें। सभी बड़े परिवारों से ताल्लुक रखते हैं व लंबे समय से नशे के आदी बताए जा रहे हैं। इसके अलावा स्कूली छात्र भी नशे का हुक्का पीते मिले।

---------

जिले में जहां कहीं भी हुक्का बार की शिकायत मिल रही है, पुलिस कार्रवाई कर रही है। गैरकानूनी रूप से रेस्त्रा में शराब पिलाने वालों और अन्य नशा कराने वालों पर भी शिकंजा कसा जाएगा।

-निवेदिता कुकरेती, एसएसपी

chat bot
आपका साथी