ऋषिकेश: ज्वेलरी शॉप बंद किए बिना घर चला गया मालिक, पुलिस की मुस्तैदी से बचा कीमती सामान; मिलेगा ईनाम

ऋषिकेश में एक ज्वेलरी शॉप के मालिक की लापरवाही उसे बड़ी मुसीबत में डाल सकती थी लेकिन पुलिस कर्मियों की मुस्तैदी से कोई बड़ी घटना होने से बच गई। दरअसल पुलिस चौकी श्यामपुर स्थित एक ज्वैलरी शॉप का मालिक सोमवार को दुकान में ताला लगाए बिना घर चला गया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 02:30 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 02:30 PM (IST)
ऋषिकेश: ज्वेलरी शॉप बंद किए बिना घर चला गया मालिक, पुलिस की मुस्तैदी से बचा कीमती सामान; मिलेगा ईनाम
ऋषिकेश: ज्वेलरी शॉप बंद किए बिना घर चला गया मालिक।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश।  ऋषिकेश कोतवाली के अंतर्गत श्यामपुर में एक ज्वेलर्स अपने भांजे को दुकान बंद करने की जिम्मेदारी देकर घर चले गए। वहीं भांजा सिर्फ दुकान का शटर गिराकर घर की ओर चलता बना। दुकान पर देररात को गश्त कर रही पुलिस की नजर पड़ी। जिसके बाद दुकान को सही तरीके से बंद किया गया। 

कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि सोमवार की मध्य रात्रि को इलाके में गश्त कर रहे कांस्टेबल प्रशांत कुमार और होमगार्ड के जवान मयंक तिवाड़ी को एक ज्वेलरी की दुकान का शटर थोड़ा उठा मिला। उन्होंने बाहर से आवाज दी, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। दुकान स्वामी गुमानीवाला के वैभव भारद्वाज को मध्य रात्रि 1:30 बजे पुलिसकर्मी ने फोन किया, कि‍ं तु फोन नहीं उठा।

 इस पर  सिपाही और होमगार्ड ने मोबाइल में वीडियो रिकॉर्डिंग करते हुए दुकान को खोला और अंदर सरसरी तौर पर सामान की जांच की। उन्होंने पाया कि दुकान के काउंटर शोकेस में कीमती जेवरात रखे हुए हैं। कुछ देर बाद दुकान मालिक ने फोन उठा लिया। वह मौके पर पहुंचे और सारे सामान को सुरक्षित बताया। दुकान स्वामी ने बताया कि अपने भांजे को दुकान बंद करके घर आने को कहा था। 

वह तिजोरी लॉक करने के बाद शटरडाउन करके चला गया। ज्वेलर्स की लापरवाही से बड़ी घटना हो सकती थी। पुलिस की तत्परता से यहां कोई घटना नहीं हो पाई। पुलिस उपाधीक्षक डीसी ढोंडियाल ने बताया कि ड्यूटी के प्रति कर्मठता दिखाने वाले कांस्टेबल प्रशांत कुमार और होमगार्ड के सिपाही मयंक तिवाड़ी को पुरस्कृत करने की संस्तुति एसएसपी व डीआइजी को भेजी जा रही है। दुकान स्वामी ने इन दोनों को 10 हजार रुपया पुरस्कार देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड के नए डीजीपी अशोक कुमार बोले, बदमाशों में पुलिस का खौफ होगा और आमजनता में पुलिस के प्रति बढ़ेगा विश्वास

chat bot
आपका साथी