26 साल से फरार आरोपित गिरफ्तार, पूर्व सीएम तिवारी के फर्जी पत्र पर की थी शस्त्र लाइसेंस लेने की कोशिश

पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के फर्जी पत्र पर शस्त्र लाइसेंस लेने की कोशिश करने के आरोपित को पुलिस ने 26 साल बाद गिरफ्तार कर लिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 06 Sep 2020 06:50 AM (IST) Updated:Sun, 06 Sep 2020 08:16 AM (IST)
26 साल से फरार आरोपित गिरफ्तार, पूर्व सीएम तिवारी के फर्जी पत्र पर की थी शस्त्र लाइसेंस लेने की कोशिश
26 साल से फरार आरोपित गिरफ्तार, पूर्व सीएम तिवारी के फर्जी पत्र पर की थी शस्त्र लाइसेंस लेने की कोशिश

देहरादून, जेएनएन। पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के फर्जी पत्र पर शस्त्र लाइसेंस लेने की कोशिश करने के आरोपित को पुलिस ने 26 साल बाद गिरफ्तार कर लिया है। डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि आरोपित हरियाणा के परवल में छिपा हुआ था। आरोपित पर पांच हजार का इनाम भी घोषित था। 

पुलिस के अनुसार वर्ष 1994 में डॉ. सुधीर उर्फ शांति स्वरूप तिवारी निवासी पंडितवाड़ी ने जिलाधिकारी कार्यालय में शस्त्र लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। आवेदन में उसने दस्तावेजों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के निजी सहायक का हस्ताक्षरित संस्तुति पत्र भी संलग्न किया था। पुलिस की जांच में उक्त पत्र फर्जी पाया गया। इस मामले में कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कर सीबीसीआइडी लखनऊ को विवेचना दी गई थी। तभी से सुधीर फरार चल रहा था। हालांकि, न्यायालय ने उसे वर्ष 1997 में फरार घोषित किया था। 

इसके बाद वर्ष 2006 में उस पर पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया। शुक्रवार को पुलिस को जानकारी मिली कि सुधीर हरियाणा में रह रहा है। तत्काल पुलिस की एक टीम हरियाणा भेजी गई। उसी दिन उसे परवल के बहरोला में स्थित अब्रेल चैरिटेबल अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया गया।

चार साल मेरठ में भी रहा

आरोपित सुधीर ने पुलिस को बताया कि वह पंडितवाड़ी में क्लीनिक चलाता था, लेकिन मुकदमा दर्ज होने पर गिरफ्तारी के डर से मेरठ चला गया। वहां सुधीर लगभग चार वर्ष तक छिपकर रहा और इसके बाद हरियाणा चला गया। अब्रेल चैरिटेबल अस्पताल में वह बतौर पीआरओ कार्य कर रहा था।

यह भी पढ़ें: मदरसा प्रबंधक समेत छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

दस किलो गांजे के साथ एक गिरफ्तार 

ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने एक बाइक सवार को दस किलो से अधिक गांजा सहित गिरफ्तार किया है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि रेलवे ब्रिज निकट नटराज चौक ऋषिकेश के पास चेकिंग के दौरान मोटर साइकिल हौंडा ड्रीम वाहन के चालक को रोककर चेक किया, तो उसके पास एक कट्ठै में अवैध 10 किलो 560 ग्राम गांजा के बरामद हुआ। इस मामले में पुलिस ने आशीष उर्फ मुरली पुत्र शिवजी निवासी थाना रसड़ा जिला बलिया उत्तर प्रदेश हाल किराएदार दुर्गा चौक के पास भानियावाला थाना डोईवाला जनपद देहरादून को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: फर्जी अधिकारी बनकर ओएनजीसी के सुरक्षा अधिकारी से ठगे 10.52 लाख, मुकदमा दर्ज 

chat bot
आपका साथी