दीपक मित्तल पर एक और मुकदमा, एक ही फ्लैट दो लोगों को बेचा

पुलिस जांच में फंसे पुष्पांजलि रीलम्स एंड इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक दीपक मित्तल और उसके सहयोगी राजपाल वालिया के खिलाफ आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं।

By Edited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 09:42 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jul 2020 11:39 AM (IST)
दीपक मित्तल पर एक और मुकदमा, एक ही फ्लैट दो लोगों को बेचा
दीपक मित्तल पर एक और मुकदमा, एक ही फ्लैट दो लोगों को बेचा

देहरादून, जेएनएन। फ्लैट खरीदारों से धोखाधड़ी को लेकर पुलिस जांच में फंसे पुष्पांजलि रीलम्स एंड इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक दीपक मित्तल और उसके सहयोगी राजपाल वालिया के खिलाफ आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं। अब एक व्यक्ति ने दीपक और राजपाल पर एक ही फ्लैट दो लोगों को बेचने का आरोप लगाया है। इस मामले में डालनवाला कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। दीपक मित्तल के खिलाफ यह तीसरा जबकि राजपाल वालिया के खिलाफ दूसरा मुकदमा है। दीपक पर पहले भी डालनवाला कोतवाली में एक मुकदमा दर्ज कराया गया था। जबकि एक अन्य मुकदमा राजपुर थाने में दर्ज है। 

डीआइजी अरुण मोहन जोशी के अनुसार अब दीपक और राजपाल के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में साउथ सिविल लाइंस सर्कुलर रोड निवासी अक्षय कुमार ने तहरीर दी है। जिसमें अक्षय ने बताया कि उनका मौसेरा भाई अजय कुमार मर्चेट नेवी में तैनात है और फिलहाल विदेश गया हुआ है। अजय ने 2015-2016 में दीपक और राजपाल से चार फ्लैट खरीदे थे। 

एक फ्लैट (नंबर-003) पुष्पांजलि अपस्केल लिविंग और बाकी के तीन फ्लैट (टी 2-103, टी 2-204 व टी 2-303) एमीनेंट हाइट देहरादून में स्थित हैं। सभी फ्लैटों की कीमत का भुगतान अजय ने लोन लेकर किया था। जिसकी किश्तें अभी भी चल रही हैं। फ्लैट नंबर 003 के लिए अजय ने कंपनी को एक करोड़, 15 लाख, 26 हजार रुपये इंडिया बुल्स से लोन लेकर अदा किए थे। अजय ने विदेश में होने के कारण फ्लैटों की देखरेख व रजिस्ट्री कराने की जिम्मेदारी अक्षय को सौंपी थी। 

समाचार पत्रों के माध्यम से अक्षय को फ्लैट खरीदारों के साथ धोखाधड़ी की जानकारी मिली तो वह बीती 13 जुलाई को पुष्पांजलि अपस्केल लिविंग में अजय का फ्लैट देखने पहुंचे। वहां पता चला कि उक्त फ्लैट में संजय अरोड़ा नाम का व्यक्ति रह रहा है। अक्षय ने संजय से फोन पर संपर्क किया तो उसने बताया कि यह फ्लैट किसी कोहली से खरीदा है। इसके बाद अक्षय ने दीपक से बात करने का प्रयास किया, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। 

कइयों का काला धन भी खपाया

जैसे-जैसे पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे दीपक के खिलाफ नए खुलासे हो रहे हैं। निवेशकों से धोखाधड़ी, एक फ्लैट को दो बार बेचने के बाद अब यह जानकारी भी सामने आ रही है कि दीपक ने रीयल एस्टेट में कई लोगों का काला धन भी खपाया है। उसने ऐसे लोगों से करोड़ों रुपये लेकर उनकी काली कमाई को सफेद करने का झांसा दिया था। अब ये लोग पुलिस से शिकायत भी नहीं कर पा रहे हैं। फिलहाल दीपक दुबई में है।

यह भी पढ़ें: पुष्पांजलि इंफ्राटेक के 595 फ्लैट का रेरा रजिस्ट्रेशन भी समाप्त, करोड़ों रुपये लेकर गायब हो चुका है निदेशक

 गैंगस्टर का भी होगा मुकदमा 

डीआइजी ने बताया कि दीपक के खिलाफ अब गैंगस्टर लगाने की भी तैयारी है। आरोपित की संपत्तियों की जांच की जा रही है। संपत्ति को अटैच किया जाएगा ताकि आरोपित निवेशकों की रकम न लौटाए तो प्रॉपर्टी को बेचा जा सके।

यह भी पढ़ें: सपनों का घर बनाने को लगा दी जीवनभर की गाढ़ी कमाई, हाथ लगी सिर्फ मायूसी

chat bot
आपका साथी