प्रधानमंत्री मोदी 24 नवंबर को उत्तराखंड समेत देश के अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना संक्रमण को लेकर करेंगे चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 नवंबर को उत्तराखंड समेत देश के अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना संक्रमण को लेकर चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान कोरोना से रोकथाम को लेकर प्रधानमंत्री आवश्यक दिशा निर्देश दे सकते हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 12:06 AM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 12:06 AM (IST)
प्रधानमंत्री मोदी 24 नवंबर को उत्तराखंड समेत देश के अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना संक्रमण को लेकर करेंगे चर्चा
प्रधानमंत्री मोदी 24 नवंबर को उत्तराखंड समेत देश के अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना को लेकर चर्चा करेंगे।

देहरादून, राज्य ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 नवंबर को उत्तराखंड समेत देश के अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना संक्रमण को लेकर चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान कोरोना से रोकथाम को लेकर प्रधानमंत्री आवश्यक दिशा निर्देश दे सकते हैं।

सर्दी की दस्तक के साथ ही देशभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। विशेष रूप से दिल्ली और गुजरात में कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे हैं। कई राज्यों ने अपने स्तर पर कोरोना की रोकथाम को लेकर सख्ती अपनानी शुरू कर दी है। इस क्रम में उत्तराखंड में भी दूसरे राज्यों से लगती हुए सीमाओं पर अब रैपिड जांच शुरू की जा रही है। वजह ये कि इस बीच त्योहारी सीजन में राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र की गाइडलाइन के अनुरूप राज्य में कदम उठाए जा रहे हैं, लेकिन इनमें और सख्ती की आवश्यकता महसूस की जाने लगी है। ऐसे में प्रदेश सरकार की नजर केंद्र की गाइडलाइन पर टिकी हुई है। दरअसल, केंद्र सरकार हर माह अनलॉक के मद्देनजर गाइडलाइन जारी कर रही है।

अब 24 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक को लेकर यहां भी शासन स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। वर्चुअल आधार पर होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव ओमप्रकाश भी उपस्थित रहेंगे। मुख्य सचिव ओमप्रकाश का कहना है कि प्रदेश सरकार कोरोना पर नियंत्रण के लिए केंद्र सरकार की गाइडलाइन का इंतजार कर रही है। उसी के अनुरूप प्रदेश में भी कदम उठाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी