180 स्कूली बच्चों को बांटे पौधे

दैनिक जागरण और आदर्श औद्योगिक स्वायतता सहकारी समिति के संयुक्त तत्वावधान में डोईवाला ब्लॉक आफिस में आयोजित कार्यक्रम के तहत वन एवं पर्यावरण मंत्री दिनेश अग्रवाल ने 180 स्कूली बच्चों को पौधे सौंपे। इस मौके पर उन्होंने आंवले का पौधा रोपकर पौधरोपण कार्यक्रम की शुरूआत भी की।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 24 Jul 2015 11:46 AM (IST) Updated:Fri, 24 Jul 2015 11:48 AM (IST)
180 स्कूली बच्चों को बांटे पौधे

देहरादून। दैनिक जागरण और आदर्श औद्योगिक स्वायतता सहकारी समिति के संयुक्त तत्वावधान में डोईवाला ब्लॉक आफिस में आयोजित कार्यक्रम के तहत वन एवं पर्यावरण मंत्री दिनेश अग्रवाल ने 180 स्कूली बच्चों को पौधे सौंपे। इस मौके पर उन्होंने आंवले का पौधा रोपकर पौधरोपण कार्यक्रम की शुरूआत भी की।
वन मंत्री दिनेश अग्रवाल ने छात्रों को पौधे सौंपने के साथ ही कहा कि वे अपने घर के आंगन में एक पौधा जरूर रोपें। उन्होंने कहा कि हर माता पिता को बेटी की विदाई के दौरान एक पौध अपने आँगन में जरूर रोपना चाहिए। ताकि जब बेटी मायके आए तो उसे भी खुशी महसूस हो।
उन्होंने कहा कि राज्य में हरेला कार्यक्रम को सरकार और आगे बढ़ाएगी। उन्होंने पर्यावरण को लेकर दैनिक जागरण की पहल को सरहनीय बताया। कार्यक्रम में आदर्श समिति की अध्यक्ष आशा कोठारी, उपजिलाधइकारी शालिनी नेगी, बीडीओ एसएस धमांधा, अब्दुल रज्जाक, गौरव चौधरी आदि उपस्थित थे।
पढ़ें-हरे-भरे जीवन का पर्व ‘हरेला’

chat bot
आपका साथी