संगठनों ने उठाई लापता जवान की सकुशल वापसी की मांग, शिव सेना से फूंका केंद्र का पुतला

आठ जनवरी से लापता दून के फौजी की सकुशल वापसी की मांग करते हुए विभिन्न संगठनों ने केंद्र सरकार को ज्ञापन भेजा। वहीं इसी मांग को लेकर शिव सेना ने केंद्र का पुतला जलाया।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 31 Jan 2020 10:43 AM (IST) Updated:Fri, 31 Jan 2020 10:43 AM (IST)
संगठनों ने उठाई लापता जवान की सकुशल वापसी की मांग, शिव सेना से फूंका केंद्र का पुतला
संगठनों ने उठाई लापता जवान की सकुशल वापसी की मांग, शिव सेना से फूंका केंद्र का पुतला

देहरादून, जेएनएन। आठ जनवरी से लापता दून के फौजी की सकुशल वापसी की मांग करते हुए विभिन्न संगठनों ने परेड मैदान में विचार-विमर्श किया। इस संबंध में प्रशासन के माध्यम से केंद्र सरकार को एक ज्ञापन भी भेजा गया है। इसमें फौजी की तलाश में तेजी लाने और उसे जल्द खोजने की मांग की गई। 

अंबीवाला स्थित सैनिक कॉलोनी निवासी 11 गढ़वाल राइफल्स के हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी बीती आठ जनवरी से लापता हैं। कश्मीर के गुलमर्ग में तैनात राजेंद्र सिंह गश्त के दौरान बर्फ में फिसल गए थे। इसके बाद से उनका कुछ पता नहीं चला है। आशंका है कि वह पाकिस्तान की तरफ चले गए। 

लापता जवान की सकुशल वापसी के लिए गैरसैंण राजधानी निर्माण अभियान की ओर से परेड मैदान स्थित धरनास्थल पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें वक्ताओं ने कहा कि हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी की कोई खबर न मिलने से उनका परिवार मानसिक पीड़ा झेल रहा है। उत्तराखंड की जनता भी लापता जवान को लेकर चिंतित है। 

मांग की कि अविलंब हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी को ढूंढ निकाला जाए। इससे पहले फौजी की कुशल वापसी के लिए प्रार्थना भी की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता रघुवीर सिंह बिष्ट और संचालन युवा नेता मदन सिंह भंडारी व सुशील कैंथुरा ने किया। 

इस मौके पर पूर्व आइएएस सुरेंद्र सिंह पांगति, रघुवीर सिंह बिष्ट, दौलत कुंवर, लक्ष्मी प्रसाद थपलियाल, मनोज ध्यानी, विजय सिंह रावत, कमला पंत, निर्मला बिष्ट, रविंद्र जुगरान, मदन सिंह भंडारी, पुरुषोत्तम भट्ट, प्रकाश चंद्र थपलियाल सहित कई लोग मौजूद रहे। 

ये संगठन हुए शामिल 

गैरसैंण राजधानी निर्माण अभियान, उत्तराखंड महिला मंच, संवैधानिक अधिकार मंच, देवभूमि ई-रिक्शा यूनियन, युवा आह्वान, प्राउड पहाड़ी, उत्तराखंड जनवादी महिला समिति, जन संवाद, अपना परिवार, नेताजी संघर्ष समिति, उत्तराखंड बेरोजगार संघ, उत्तराखंड विकलांग संघ आदि।

राजेंद्र की वापसी को गंभीर हो केंद्र सरकार

कश्मीर के गुलमर्ग से लापता हुए सैनिक राजेंद्र सिंह नेगी की वापसी को लेकर शिव सेना ने प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार का पुतला फूंका। लैंसडौन चौक पर शिव सेना कार्यकर्ता एकत्रित हुए। इसके बाद केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 

यह भी पढ़ें: बर्फीले तूफान में दोस्त के लापता होने की सूचना खींच लाई दून

शिव सेना राज्य उपप्रमुख गौरव खंडेलवाल ने बताया कि प्रेमनगर निवासी सैनिक राजेंद्र सिंह नेगी को सीमा से लापता हुए लंबा समय हो गया है, लेकिन सरकार ने अपने स्तर से कोई कार्रवाई नहीं की है। कहा कि उत्तराखंड सैन्य बाहुल्य प्रदेश है। सरकार सैनिकों के नाम पर राजनीति करती आई है। जब सैनिक राजेंद्र सिंह नेगी का परिवार मुसीबत में है। तब सरकार के हाथ उनकी मदद के लिए नहीं बढ़ रहे हैं। इस दौरान गौरव कुमार, दर्शन डोभा, मंजीत भट्ट, शिव नारायण, मनोज सरीन, शामेंद्र मल्ल, विकास सिंह, विजय गुलाटी समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: देहरादून का लाल हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी पाकिस्तान सीमा पर लापता

chat bot
आपका साथी