New Year 2023 : उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों में उमड़ी बंपर भीड़, आप भी जश्‍न के लिए आ रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर

New Year 2023 मसूरी और नैनीताल में नए साल के जश्न के लिए अभी से होटल-गेस्ट हाउस में करीब 80 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी है। अब स्थानीय व्यापारी नववर्ष के उल्लास का इंतजार कर रहे हैं। जिसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 26 Dec 2022 08:14 AM (IST) Updated:Mon, 26 Dec 2022 08:14 AM (IST)
New Year 2023 : उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों में उमड़ी बंपर भीड़, आप भी जश्‍न के लिए आ रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर
New Year 2023 : उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों में उमड़ी बंपर भीड़

जागरण संवाददाता, देहरादून : New Year 2023 : उत्तराखंड में क्रिसमस से सैलानियों की चहल-पहल बढ़ गई है। नए साल का जश्न मनाने के लिए भी अभी से पर्यटक उत्तराखंड के हिल स्टेशनों का रुख करने लगे हैं। मसूरी, धनोल्टी समेत आसपास के प्रमुख स्थलों में खासी चहल-पहल है।

मसूरी और नैनीताल में नए साल के जश्न के लिए अभी से होटल-गेस्ट हाउस में करीब 80 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी है। जबकि, स्थानीय पर्यटकों की आमद भी खूब दिख रही है। वहीं अगर आप भी नए साल के जश्‍न के लिए उत्‍तराखंड आने की सोच रहे हैं तो पहले ही बुकिंग करवा लीजिए।

स्थानीय व्यापारी कर रहे नववर्ष के उल्लास का इंतजार

उत्तराखंड में देहरादून, मसूरी, धनोल्टी, चकराता, औली, लैंसडौन, नैनीताल, मुक्तेश्वर, कौसानी, रानीखेत, टिहरी झील, ऋषिकेश, नई टिहरी आदि प्रमुख स्थलों में देश-विदेश के सैलानी हर साल नए साल का जश्न मनाने पहुंचते हैं। रविवार को क्रिसमस पर भी मूसरी में खासी भीड़ देखने को मिली।

अब स्थानीय व्यापारी नववर्ष के उल्लास का इंतजार कर रहे हैं। जिसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। मसूरी-नैनीताल समेत प्रमुख पर्यटक स्थलों में नए साल का जश्न मनाने वालों ने होटल-गेस्ट हाउस और रिसार्ट आदि में बुकिंग बढ़ गई है। मसूरी में अभी से करीब 80 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी है। जबकि, अगले दो से तीन दिन में यहां होटल-गेस्ट हाउस फुल होने की उम्मीद हैं।

नववर्ष के जश्न को विशेष बनाने की तैयारी

दून-मसूरी समेत तमाम प्रमुख पर्यटक स्थलों में नववर्ष का जश्न मनाने के लिए विशेष तैयारियां की जा रही हैं। जिसमें ग्रुप पार्टी के साथ ही स्पेशल डिनर, गाला नाइट, सिंगिंग व डांसिंग इवेंट्स प्रमुख हैं। साथ ही डीजे की धुन पर थिरकने के लिए भी विशेष इंतजाम किए गए हैं। भीड़ से दूर स्थित होटल-रिसार्ट में बान फायर और म्युजिकल एक्टिविटी रखी जाएंगी।

तमाम आयोजन में अलग-अलग कैटेगरी में एंट्री फीस रखी गई है। कपल से लेकर फैमिली एंट्री का शुल्क दो हजार रुपये से 20 हजार रुपये तक हैं। जिसमें खाना और बेवरेज भी शामिल है। इसके अलावा विशेष कलाकारों की प्रस्तुतियों का लुत्फ लेने के लिए अतिरिक्त खर्च करना होगा।

यह भी पढ़ें : 'रहवासी' ने भूतिया होने की कगार पर खड़े उत्‍तराखंड के गांवों को किया आबाद, इस तरह आत्मनिर्भर बन रहे ग्रामीण

chat bot
आपका साथी