साई मंदिर व गेस्ट हाउस के बीच में निगम की दीवार

By Edited By: Publish:Mon, 22 Sep 2014 09:48 PM (IST) Updated:Mon, 22 Sep 2014 09:48 PM (IST)
साई मंदिर व गेस्ट हाउस  के बीच में निगम की दीवार

जागरण संवाददाता, देहरादून: राजपुर रोड साई मंदिर प्रशासन द्वारा नगर निगम की जमीन कब्जाकर बनाए गए गेस्ट हाउस व 20 कमरों की बिल्डिंग को निगम ने सोमवार को पूरी तरह अपने कब्जे में ले लिया। निगम ने मंदिर और गेस्ट हाउस के बीच दीवार बना दी। अब निगम इस संपत्ति को किराये पर देगा। गेस्ट हाउस तक जाने को अलग रास्ता भी बनाया जा रहा है।

बता दें कि राजपुर रोड साई मंदिर प्रशासन ने मंदिर के पीछे नगर निगम की करोड़ों की संपत्ति कब्जाकर उस पर गेस्ट हाउस और 20 कमरों की बिल्डिंग खड़ी कर दी थी। चोरी-छुपे तैयार कर कब्जा की गई संपत्ति की भनक निगम को काफी देर से लगी। बताया गया कि मंदिर और नाले के बीच में यह निर्माण किया गया था। इस पर निगम ने अपनी संपत्ति पर कब्जा खाली कराने की कोशिश की। तमाम स्तर पर हुई लड़ाई के बाद आखिरकार निगम ने पिछले दिनों गेस्ट हाउस और 20 कमरों के भवन पर कब्जा ले लिया। अब निगम ने सोमवार को मंदिर और गेस्ट हाउस के बीच दीवार बनवा दी। मेयर विनोद चमोली ने बताया कि अब निगम खुद इस संपत्ति को किराये पर देगा।

शौचालय व एटीएम केबिन समेत तीन दुकानें भी अवैध

मेयर विनोद चमोली ने बताया कि सार्ई मंदिर के बाहर सड़क पर बना शौचालय व तीन अन्य दुकानें भी अवैध हैं। इन्हें निगम की भूमि कब्जाकर बनाया गया है। इनमें से एक में एटीएम लगा हुआ है। भविष्य में निगम इन्हें भी अपने कब्जे में लेने की तैयारी कर रहा है।

मेयर से मिलने पहुंचा भल्ला दंपती

गेस्ट हाउस व 20 कमरों पर हुई कार्रवाई से चिंतित साई मंदिर के ट्रस्टी भल्ला दंपती सोमवार को मेयर विनोद चमोली से मिलने पहुंचा। वह दीवार के निर्माण पर ऐतराज के साथ ही गेस्ट हाउस व कमरों का उपयोग धार्मिक कार्यो में करने का दावा करने लगा, मगर उसकी दलीलों के बावजूद दीवार का काम नहीं रोका गया।

chat bot
आपका साथी