पुराने सिक्कों को बेचने की चाह में लुटा दिए तीन लाख से ज्‍यादा रुपये; जानिए कहां का है ये मामला

कोटद्वार के नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत लछमपुर में एक व्‍यक्ति ने पुराने सिक्‍के को बेचने की चाह में तीन लाख से ज्‍यादा रुपये लूटा दिए। जब उसे अपने पैसे वापस नहीं मिले तो उसने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 05:42 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 05:42 PM (IST)
पुराने सिक्कों को बेचने की चाह में लुटा दिए तीन लाख से ज्‍यादा रुपये; जानिए कहां का है ये मामला
कोटद्वार नगर निगम के अंतर्गत लछमपुर निवासी एक व्यक्ति को पुराने सिक्कों को बेचने की योजना बनाना भारी पड़ गया।

जागरण संवाददाता, कोटद्वार। कोटद्वार नगर निगम के अंतर्गत लछमपुर निवासी एक व्यक्ति को पुराने सिक्कों को बेचने की योजना बनाना भारी पड़ गया। ठगों ने पुराने सिक्कों के बदले धनराशि तो नहीं दी, अलबत्ता साढ़े तीन लाख की धनराशि अवश्य लूट ली।

लछमपुर निवासी वीरेंद्र सिंह नेगी ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि उनके पास पुराने सिक्के हैं, जिसे वह बेचने के इच्छुक हैं। उन्होंने फेसबुक के जरिये पुराने सिक्के खरीदने वाले व्यक्ति से संपर्क कर सिक्कों का फोटो भेजा। उक्त व्यक्ति ने सिक्कों की कीमत तीन करोड़ रुपये बताते हुए पंजीकरण शुल्क के रूप में चार हजार रुपये एक खाते में जमा करने को कहा। उक्त धनराशि जमा करने के बाद भी उक्त व्यक्ति किसी न किसी बहाने धनराशि लेता रहा।

वीरेंद्र की माने तो उन्होंने नौ बार में उस व्यक्ति के खाते में 3 लाख 44 हजार की धनराशि जमा करवा दी। इतनी धनराशि जमा करने के बाद भी जब उनके खाते में धनराशि नहीं आई तो उन्होंने जमा की गई धनराशि को उन्हें वापस करने को कहा। लेकिन, धनराशि वापस नहीं हुई। कोतवाली प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि दी गई तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

शराब समेत एक गिरफ्तार

तलाशी अभियान के दौरान धुमाकोट पुलिस ने एक वाहन के अंदर से 22 पेटी शराब बरामद की है। जिस वाहन में शराब की तस्करी की जा रही थी, पुलिस ने उसे भी सीज कर दिया है। धुमाकोट थानाध्यक्ष दीपक तिवारी ने बताया कि शनिवार सुबह पुलिस धुमाकोट तिराहे के समीप वाहन तलाशी अभियान चला रही थी। इसी दौरान एक बोलेरो वाहन से टीम ने शराब की पेटियां बरामद की। बताया कि मामले में वाहन चालक ग्राम रोतुखत्ता निवासी जितेंद्र के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:- रुड़की : महापौर पर 25 लाख रिश्वत मांगने का आरोप, पुलिस को दी तहरीर

chat bot
आपका साथी