देहरादून में नहीं निकलेगा मोहर्रम का मातमी जुलूस, प्रशासन ने जारी किए आदेश

कोरोना संक्रमण को बढ़ते देख इस बार 30 अगस्‍त को मोहर्रम का मातमी जुलूस नहीं निकलेगा। प्रशासन ने इस संबंध में पुलिस से शांतिपूर्ण व्‍यवस्था बनाने के आदेश दिए हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 27 Aug 2020 06:51 PM (IST) Updated:Thu, 27 Aug 2020 10:23 PM (IST)
देहरादून में नहीं निकलेगा मोहर्रम का मातमी जुलूस, प्रशासन ने जारी किए आदेश
देहरादून में नहीं निकलेगा मोहर्रम का मातमी जुलूस, प्रशासन ने जारी किए आदेश

देहरादून, जेएनएन। कोरोना संक्रमण को बढ़ते देख इस बार 30 अगस्‍त को मोहर्रम का मातमी जुलूस नहीं निकलेगा। प्रशासन ने इस संबंध में पुलिस से शांतिपूर्ण व्‍यवस्था बनाने के आदेश दिए हैं। गुरुवार को जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्‍तव ने कहा कि शासन की ओर से लॉकडाउन की क्रमवार समाप्ति कर नवीन मानक प्रचालन विधि (एसओपी) में वर्णित प्राविधानों के तहत किसी भी धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं का एकसाथ एकत्रित होना प्रतिबंधित है।

इसका पालन करते हुए कोविड-19 संक्रमण से सुरक्षा को देखते हुए जिले में 30 अगस्त को मोर्हरम पर निकलने वाले जुलूस को प्रतिबंधित किया गया है। कहा कि यदि इसके बाद बाद भी आदेश के उल्लंघन किया गया तो संबंधित पर विभिन्‍न धाराओं में कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्‍होंने जिले में शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इसके तहत उप जिलाधिकारी ऋषिकेश, मसूरी, विकासनगर, चकराता त्‍यूनी क्षेत्र, कालसी को तैनात किया गया है। इसके साथ ही थाना रायपुर, पटेलनगर को भी निर्देश दिए हैं।

मसूरी के लिए एक और वैकल्पिक मार्ग पर कवायद तेज

जिलाधिकारी शिविर कार्यालय में गुरुवार को डूंगा-मसूरी वाया हाथीपांव मोटर मार्ग के निर्माण को लेकर जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में लोक निर्माण विभाग, वन एवं एनएचएआइ के अधिकारियों की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने पर्यटन स्थल मसूरी तक पंहुच मार्ग बनाने के लिए एनएचएआइ के अभियंता को नंदा की चौकी-डूंगा होते हुए मोटर मार्ग का निर्माण के प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस मार्ग का अलाईमेंट करते हुए विभिन्न स्थानों पर वृक्षों के कटिंग का कार्य कम से कम करते हुए प्रस्ताव तैयार किया जाए। कहा कि वैकल्पिक मार्ग बनने से पर्यटकों को आवागमन की सुविधा भी मिल सकेगी। कहा कि वैकल्पिक मार्ग के निर्माण के साथ ही डूंगा के पास खाने-पीने की व्यवस्था वाले वाणिज्यिक गतिविधियों और मसूरी के पास पार्किंग स्थलों का भी चयन कर लिया जाए। यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में आरक्षण देने की कर रही तैयारी, ये योजनाएं भी होंगी शामिल

नंदा की चौकी से डूंगा होते हुए मसूरी तक बनने वाले 27 किलोमीटर मोटर मार्ग में विभिन्न स्थानों जहां पर चढ़ाई अधिक है या जहां पर तेज मोड़ हों ऐसे स्थानों पर पुल का भी प्रस्ताव किया जाए।  बैठक में विधायक सहसपुर सहदेव सिंह पुडीर ने मोटर मार्ग को लेकर सुझाव दिए। इस मौके पर प्रभागीय वनाधिकारी कालसी एसपी शर्मा, उप जिलाधिकारी विकासनगर सौरभ असवाल, एनएचएआइ के परियोजना प्रबंधक पंकज मौर्या, लोनिवि के अधिशासी अभियंता जेएस चौहान, जिला योजना समिति के सदस्य यशपाल सिंह, मसराज पट्टी के प्रधान दीवान सिंह पुंडीर आदि रहे। 

यह भी पढ़ें: देहरादून में रिकॉर्ड 170 नए लोग कोरोना संक्रमित, अब तक हो चुके 3302 लोग संक्रमित

chat bot
आपका साथी