दवा की दुकान से नशे का कारोबार, मेडिकल स्‍टोर संचालक गिरफ्तार

पुलिस ने प्रतिबंधित दवाओं के साथ एक मेडिकल स्‍टोर संचालक को गिरफ्तार किया है। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sun, 03 Nov 2019 09:05 AM (IST) Updated:Sun, 03 Nov 2019 09:05 AM (IST)
दवा की दुकान से नशे का कारोबार, मेडिकल स्‍टोर संचालक गिरफ्तार
दवा की दुकान से नशे का कारोबार, मेडिकल स्‍टोर संचालक गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन। विकासनगर के सहसपुर थाने की पुलिस ने प्रतिबंधित दवाओं के साथ एक मेडिकल स्‍टोर संचालक को गिरफ्तार किया है। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष पीडी भट्ट के अनुसार आरोपित से अभी पूछताछ की जा रही है, ताकि नशीली दवाइयों का धंधा चलाने वालों के बारे में और जानकारी मिल सके।

शनिवार को थाना सहसपुर की अलग-अलग पुलिस टीमों ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान सेलाकुई में एक होटल के पास जमनपुर गली में आशिक पुत्र कमरूद्दीन निवासी जमनपुर सेलाकुई दोनों हाथों में दो पॉलीथिन लिए आ रहा था जैसे ही उसने पुलिस को देखा तो वह भागने लगा। शक होने पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया। आशिक ने पूछताछ में बताया कि पॉलीथिन में प्रतिबंधित दवाइयां हैं। जिसका उसके पास कोई बिल नहीं है। दवाइयों को वह नशा करने वालों को बेचकर मुनाफा कमाता है। जिस पर दरोगा पंकज कुमार ने मौके से ही औषधि निरीक्षक नीरज कुमार को बुलाया। ड्रग इंस्पेक्टर ने आशिक के पास मिली दवाइयों को प्रतिबंधित बताया। आरोपित आशिक ने पुलिस को बताया कि उसका सेलाकुई मैन बाजार में मेडिकल स्टोर है। औषधि निरीक्षक नीरज कुमार द्वारा पुलिस अभिरक्षा में आरोपित आशिक को साथ लेकर मेडिकल स्टोर में सर्च किया गया। जहां से चार पेटी अवैध प्रतिबंधित दवाइयां बरामद की गई।

बिना लाइसेंस के ही चला रहा था मेडिकल स्टोर

आरोपित बिना लाइसेंस के ही मेडिकल स्टोर चला रहा था। सामूहिक रूप से औषधि निरीक्षक व थानाध्यक्ष ने आरोपित आशिक से पूछताछ की तो उसने बताया कि मेडिकल स्टोर के लाइसेंस के लिए उसने अप्लाई किया है, लेकिन अभी तक लाइसेंस बन नहीं पाया है। आरोपित ने यह भी बताया कि वह आइएसबीटी देहरादून के पास एक मेडिकोज से दवा खरीदता है। सेलाकुई में उसके मेडिकल स्टोर से स्कूल के छात्रों व नशे की प्रवृति वाले लोग दवा खरीदते रहते हैं। ज्यादा मुनाफे के लालच में आकर प्रतिबंधित दवा को दोगुने दाम पर बेचता है।

यह भी पढ़ें: अलग-अलग जगह से देशी शराब और चरस के साथ चार लोग गिरफ्तार 

आरोपित से बरामद माल

आरोपित आशिक के स्टोर से एलपराजोलम की 21 सौ टेबलेट, परवोरिन के 410 कैप्सूल, क्लोविडोल एसआर के 930 कैप्सूल बरामद किए गए। पुलिस ने चार पेटी प्रतिबंधित दवा सील की है। पूरी कार्रवाई में थानाध्यक्ष पीडी भट्ट, औषधि निरीक्षक नीरज कुमार, दारोगा पंकज कुमार, सिपाही दीपक चौहान, युवराज सिंह, नवीन कोहली आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, पुलिस ने कार भी की सीज Dehradun News

chat bot
आपका साथी