शनिवार और रविवार को दून में रहेगी साप्ताहिक बंदी, वाहनों के आवागमन पर रहेगा प्रतिबंध

नई व्यवस्था के तहत इस शनिवार और रविवार भी दून में बाजार बंद रहेंगे। सभी प्रकार के व्यापारिक और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति नहीं रहेगी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 12 Jun 2020 08:48 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jun 2020 09:42 PM (IST)
शनिवार और रविवार को दून में रहेगी साप्ताहिक बंदी, वाहनों के आवागमन पर रहेगा प्रतिबंध
शनिवार और रविवार को दून में रहेगी साप्ताहिक बंदी, वाहनों के आवागमन पर रहेगा प्रतिबंध

देहरादून, जेएनएन। नई व्यवस्था के तहत इस शनिवार और रविवार भी दून में बाजार बंद रहेंगे। आवश्यक सेवाओं को छोड़ सभी प्रकार के व्यापारिक और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति नहीं रहेगी।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम को प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयासरत है। इसी क्रम में सुरक्षात्मक उपाय के तहत शनिवार और रविवार को संपूर्ण नगर निगम क्षेत्र एवं छावनी परिषद क्षेत्र में पूर्ण बंदी रहेगी। यहां सभी प्रतिष्ठान-दुकानें पूर्णत: बंद रखी जाएंगी। इस दौरान नगर निगम सार्वजनिक स्थलों पर सेनिटाइजेशन किया जाएगा। इस दौरान आवश्यक सेवाएं, केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के अधीन सभी शासकीय/अर्द्धशासकीय कार्यालय, उपक्रम, बैंक व सभी प्रकार के निजी कार्यालय, देशी-विदेशी मदिरा की दुकानें पूर्णत: बंद रहेंगी। इस दौरान नगर निगम की ओर से सभी प्रतिष्ठानों, दुकानों, सभी कार्यालय व सार्वजनिक स्थलों पर सेनिटाइजेशन किया जाएगा। 

इस दौरान आवश्यक सेवाएं जिनमें अस्पताल की ओपीडी, स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा, पेयजल, नगर निगम, विद्युत विभाग के कार्यालय, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, दवाओं की दुकानें, डेरी (दूध, दही आपूर्ति करने वाली दुकानें), फल-सब्जी की दुकानें, टिफिन सर्विस, मीट-मछली की दुकानें एवं औद्योगिक ईकाइयां खुली रहेंगी। साथ ही आवश्यक सेवाओं में जुड़े वाहन, चिकित्सीय आकस्मिकता एवं औद्योगिक ईकाइयों से संबंधित वाहनों को छोड़ अन्य सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान आदेशों के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: New Containment zone: ऋषिकेश में भरत विहार और आइडीपीएल बने दो नए कंटेनमेंट जोन

शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़

शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी के चलते शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी। जिसके चलते शहर की तमाम शराब की दुकानों में शाम तक भीड़ लगी रही। बड़ी संख्या में लोगों ने देशी-विदेशी मदिरा की खरीदारी की। इस दौरान शारीरिक दूरी के मानक की धज्जियां उड़ती भी नजर आईं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्‍तराखंड में प्रयोगशालाओं में बैकलॉग घटा, बढ़ी जांच की रफ्तार

chat bot
आपका साथी