एक जून को रिलीज होगी 'मेजर निराला', इस कहानी पर है आधारित

फिल्म मेजर निराला एक जून को रिलीज की जाएगी। फिल्म में उत्तराखंड के सैनिक परिवारों की कठिनाइयों, पलायन से खाली होते गांवों और यहां की प्रकृति को दर्शाया गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Wed, 30 May 2018 07:01 PM (IST) Updated:Wed, 30 May 2018 09:14 PM (IST)
एक जून को रिलीज होगी 'मेजर निराला', इस कहानी पर है आधारित
एक जून को रिलीज होगी 'मेजर निराला', इस कहानी पर है आधारित

देहरादून, [जेएनएन]: गढ़वाली फिल्म मेजर निराला एक जून को रिलीज हो रही है। यह राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रसिद्ध साहित्यकार डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के उपन्यास पर बनाई गई है। फिल्म देहरादून के नटराज सिनेमा समेत ऋषिकेश और दिल्ली आदि जगह रिलीज होगी। खास बात यह है कि फिल्म में पहली बार सुप्रसिद्ध गायक कैलाश खैर ने गढ़वाली गीत को अपनी आवाज दी है। वहीं फिल्म में नरेंद्र सिंह नेगी का संगीत भी है।

फिल्म की निर्माता निशंक की बेटी आरुषि पोखरियाल हैं। उन्होंने इसे लेकर मंगलवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता की। बताया कि फिल्म में उत्तराखंड के सैनिक परिवारों की कठिनाइयों, पलायन से खाली होते गांवों और यहां की प्रकृति को दर्शाया गया है। जिसमें बहुचर्चित कलाकार हिमानी शिवपुरी और हेमंत पांडे महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आएंगे। प्रेस वार्ता में गायक नरेंद्र सिंह नेगी, निर्देशक गणेश वीरान, सहायक निर्देशक मनोज चौहान, बेचैन कंडियाल आदि मौजूद रहे। 

मजबूरी के चलते होते हैं पलायन 

कार्यक्रम में मौजूद लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने पलायन के दर्द पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि व्यक्ति जानबूझकर पलायन नहीं करता। अच्छी शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य सुविधाओं के चलते ही गांव खाली होते हैं। इसे रोकने के लिए गांवों में बुनियादी सुविधाओं का होना बेहद जरूरी है। 

यह भी पढ़ें: एक्टिंग का शौक, मगर जिंदगी सिर्फ संगीत: जुबिन नौटियाल

यह भी पढ़ें: कंगना की राह पर चली उर्वशी रौतेला, बॉलीवुड में गॉडफादर को बताया जरूरी

यह भी पढ़ें: अभिनेत्री उर्वशी रौतेला को इस कारण रुकना पड़ा बदरीनाथ में

chat bot
आपका साथी