किसी ने फूल तो किसी ने उपहार देकर किया इजहार

प्रपोज डे को युवाओं ने बड़े उत्साह के साथ मनाया। युवाओं की दिल की बात जुबां पर भी आई। किसी ने गुलाब का फूल तो किसी ने कार्ड और एक से एक तोहफे देकर अपने प्यार का इजहार किया।

By Edited By: Publish:Sat, 09 Feb 2019 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 09 Feb 2019 01:24 PM (IST)
किसी ने फूल तो किसी ने उपहार देकर किया इजहार
किसी ने फूल तो किसी ने उपहार देकर किया इजहार

देहरादून, जेएनएन। वैलेनटाइन वीक के दूसरे दिन शुक्रवार को प्रपोज डे था। ऐसे में युवाओं ने इस दिन को भी बड़े उत्साह के साथ मनाया। आज ही मौका था और युवाओं की दिल की बात जुबां पर भी आई। किसी ने गुलाब का फूल तो किसी ने कार्ड और एक से एक तोहफे देकर अपने प्यार का इजहार किया। सोशल मीडिया पर भी कह दूं तुम्हें या चुप रहूं.., हमें तुमसे प्यार कितना.., हम बने तुम बने एक-दूजे के लिए..जैसे गीतों के साथ एक-दूसरे को प्रपोज किया। प्रेमी और विवाहित जोड़ों ने भी एक-दूसरे को तोहफे, गुलाब देकर अपने पुराने पलों को फिर से याद किया।

चुनौतियों से कम नहीं था प्यार से शादी तक का सफर 

इनके लिए एक-दूसरे को पाना आसान नहीं था। मगर सच्चा प्यार ही था, जो हमेशा उन्होंने हर कदम पर एक दूसरे का साथ दिया। हेमा ध्यानी और अंशुल देवरानी की कहानी किसी मूवी से कम नहीं है। दोनों दस साल पहले एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मिले और धीरे-धीरे उनकी दोस्ती गहरी होती चली गई। यह दोस्ती कब प्यार में बदल गई, पता ही नहीं चला। अंशुल ने हेमा की फैमिली को शादी के लिए मना लिया, लेकिन उसकी खुद की फैमिली इस शादी के लिए तैयार नहीं थी। दोनों की जिद के चलते साल 2016 में दोनों की सगाई हो ही गई। सगाई के दिन ही अंशुल को अमेरिका में एक शिप कंपनी की नौकरी ज्वॉइन करने के लिए जाना पड़ा।

हेमा भी बड़कोट, उत्तरकाशी के एक स्कूल में टीचिंग के लिए चली गई। दो साल में उनकी जिंदगी में बहुत उतार-चढ़ाव आए। मगर एक-दूसरे को पाने का उनका फैसला अडिग था। आखिरकार एक हैप्पी एंडिंग के साथ 27 जून साल 2018 में उनकी शादी हो गई। अभी भी दोनों एक-दूसरे से अलग रहते हुए भी अपना रिश्ता बखूबी निभा रहे हैं। आज चॉकलेट से घुलेगी रिश्ते में मिठास वैलेनटाइन वीक का हर दिन प्यार करने वालों के लिए खास होता है।प्रपोज डे के बाद शनिवार को चॉकलेट डे मनाया जाएगा। अपनों को और अपने प्रियजनों को तोहफे में चॉकलेट देकर उन्हें खुश करने की कोशिश की जाएगी। वहीं, रिश्ते में मिठास घोलने का भी यह बढि़या मौका होगा। बाजार भी इस खास मौके के लिए तैयार है। तरह-तरह की चॉकलेट्स के गिफ्ट्स पैक दुकानों मे सजाए गए हैं। हार्ट शेप की चॉकलेट, चॉकलेट बंच का काफी क्रेज है।

यह भी पढ़ें: वैलेनटाइन वीक: गुलाब देकर बयां किया स्नेह और सम्मान

यह भी पढ़ें: वैलेंटाइन वीक: गुलाब की खुशबू से महका बाजार, मनाया रोज डे

chat bot
आपका साथी