विजिलेंस ने लेखपाल को 10 हजार घूस लेते दबोचा

विजिलेंस टीम ने हरिद्वार तहसील में लेखपाल को 10 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया है। आरोप है कि लेखपाल ने दाखिल-खारिज कराने के एवज में रिश्वत मांगी थी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 22 Mar 2018 09:52 PM (IST) Updated:Fri, 23 Mar 2018 11:05 AM (IST)
विजिलेंस ने लेखपाल को 10 हजार घूस लेते दबोचा
विजिलेंस ने लेखपाल को 10 हजार घूस लेते दबोचा

देहरादून [जेएनएन]: विजिलेंस टीम ने हरिद्वार तहसील में लेखपाल को 10 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया है। आरोप है कि लेखपाल ने दाखिल-खारिज कराने के एवज में रिश्वत मांगी थी। आरोपित से पूछताछ चल रही है। विजिलेंस ने मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता की भी जांच कराने की बात कही है।

विजिलेंस निदेशक राम सिंह मीणा ने बताया कि हरिद्वार तहसील में जमीनों के दाखिल-खारिज को लेकर पैसे मांगने की शिकायतें मिल रही थीं। इस मामले में कुछ समय पहले शिवालिक नगर निवासी व्यक्ति ने भी शिकायत की थी। इसकी जांच के लिए विजिलेंस टीम गठित की गई। 

गुरुवार को टीम हरिद्वार तहसील पहुंची, जहां शिकायतकर्ता और लेखपाल के बीच रिश्वत को लेकर बात हुई। इस दौरान विजिलेंस टीम ने सलेमपुर महदूद प्रथम के लेखपाल पंकज कुमार चौधरी निवासी-ए-46 शारदा नगर, ज्वालापुर हरिद्वार को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। 

औपचारिकताएं पूरी करने के बाद टीम आरोपित को दून ले आई। विजिलेंस निदेशक ने टीम को 10 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। आरोपित को शुक्रवार को दून स्थित विजिलेंस कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपित की संपत्ति की भी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: जेई ने बिल पास करने के लिए मांगी रिश्‍वत, विजिलेंस ने रंगेहाथ पकड़ा

यह भी पढ़ें: एनएच घोटाले में निलंबित पीसीएस समेत तीन अफसर गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: एनएच 74 घोटाले में एक और एसडीएम को किया निलंबित

chat bot
आपका साथी