उत्तराखंड में आने लगे हैं हवाई नेता : सीएम

मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि इन दिनों उत्तराखंड में हवाई नेताओं के आने का सिलसिला बढ़ा है। उन्होंने कहा कि हालांकि वित्त मंत्री आएं हैं तो उनका स्वागत है।

By sunil negiEdited By: Publish:Sun, 23 Oct 2016 11:40 AM (IST) Updated:Mon, 24 Oct 2016 02:00 AM (IST)
उत्तराखंड में आने लगे हैं हवाई नेता : सीएम

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि इन दिनों उत्तराखंड में हवाई नेताओं के आने का सिलसिला बढ़ा है। उन्होंने कहा कि हालांकि वित्त मंत्री आएं हैं तो उनका स्वागत है। उम्मीद करते हैं कि वह कुछ देकर जाएंगे। केंद्र यदि अब पैसा देता है तो मौजूदा सरकार को तो इससे बहुत अधिक लाभ नहीं मिलेगा, लेकिन आने वाली सरकार का काम काफी आसान हो जाएगा।

शनिवार को बीजापुर स्थित राज्य अतिथि गृह में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि इन दिनों उत्तराखंड में हवाई नेताओं के आने का दौर चल रहा है। हर जगह ये नेता पहुंच रहे हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री के दौरे के संबंध में उन्होंने कहा कि केंद्र ने उत्तराखंड को कई मदों पर सहायता देनी है। यहां तक की आपदा तक का पूरा पैसा नहीं मिला है। उम्मीद है कि वित्त मंत्री यहां आएं हैं तो कुछ देकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि बाह्य सहायतित योजनाओं में सहायता यदि 90:10 के अनुपात में मिलती है तो इसे राज्य को सहायता होगा लेकिन देखना यह है कि केंद्र कब इन्हें देता है।

पढ़ें: एनडी तिवारी बोले; कमाल है कि अभी तक काशीपुर जिला नहीं बना, हरीश से बात करुंगा


गैरसैंण विधानसभा भवन के मामले में एनजीटी के नोटिस के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके सारे शुभचिंतक उनके पीछे पड़े हैं। उन्होंने यह कहते हुए चुटकी ली कि 'अब के बादलों के बीच न जाने क्या साजिश हुई, मेरा घर मिट्टी का था मेरे ही घर बारिश हुई।' विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल पर विवेकाधीन कोष के दुरुपयोग पर भाजपा के आरोपों पर उन्होंने सीधी प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने कहा कि भाजपा में आए नए नेताओं के बयान पर वे ध्यान नहीं देते।

पढ़ें: मुन्ना सिंह चौहान ने स्पीकर पर लगाया पद के दुरुपयोग का आरोप

लोकायुक्त पर राजभवन को भेजी फाइल
कांग्रेस भवन में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि जो आपत्ति राजभवन ने भेजी थी। उस पर संशोधन कर जवाब भेज दिया गया है। अब राज्यपाल को इस पर निर्णय लेना है।

पढ़ें: रीता बहुगुणा पर सरिता आर्य की फिसली जुबां, कह गई ऐसा...

chat bot
आपका साथी