जानिए क्‍यों एक महिला ने पति और ससुर समेत 11 लोगों पर दर्ज कराया मुकदमा

रुड़की के गंगनहर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक महिला ने पुलिस में तहरीर दी है। उसने पति ससुर समेत 11 व्यक्तियों पर दहेज उत्पीड़न समेत कई आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया है। साथ ही महिला ने पति की प्रेमिका को भी आरोपित बनाया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 03 Jan 2022 05:25 PM (IST) Updated:Mon, 03 Jan 2022 05:25 PM (IST)
जानिए क्‍यों एक महिला ने पति और ससुर समेत 11 लोगों पर दर्ज कराया मुकदमा
एक महिला ने पति ससुर समेत 11 व्यक्तियों पर दहेज उत्पीड़न समेत कई आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया है।

जागरण संवाददाता, रुड़की। एक महिला ने पति ससुर समेत 11 व्यक्तियों पर दहेज उत्पीड़न समेत कई आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया है। महिला ने पति की प्रेमिका और उसके भाई को भी आरोपित बनाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती की शादी बांद्रा मुम्बई निवासी हीरा शोहरत के साथ 21 अक्टूबर 2007 को हुई थी। महिला का आरोप है कि शादी के साथ से ससुराल पक्ष के लोग उससे खुश नहीं थे। दहेज के लिए उसे प्रताड़ित कर रहे थे। महिला ने गंगनहर कोतवाली को तहरीर देकर बताया कि ससुराल पक्ष ने उसे किराये पर मकान देकर अकेला छोड़ दिया। बाद में समझौता हुआ तो पति ने उसे अपने साथ रख लिया। महिला ने ससुर पर गंभीर आरोप लगाये।

ससुराल पक्ष पर बच्चों से भिक्षा मंगवाने के आरोप लगाये। कई बार उसका गला दबाने का प्रयास किया गया। बैंक के दस्तावेज और शैक्षिक प्रमाण पत्र भी अपने पास रख लिये। यहीं नहीं पति की प्रेमिका सपना पर भी आरोप लगाये। गंगनहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक एश्वर्य पाल ने बताया कि महिला की शिकायत पर पति हीरा शोहरत निवासी ब्रांदा मुम्बई, ससुर राधा मोहन , देवर मोती रोशन, श्रवण कुमार गांधी, स्वाति, सर्वोत्तम, वंदना, आदर्श निवासी रुड़की, पति की प्रेमिका सपना तथा उसके स्वजन निवासी हरिद्वार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

-------------------------- 

लोडर से तीन गोवंश पकड़े, वाहन सीज

रुड़की के भगवानपुर में पुलिस ने लोडर को पकड़ा है। जिसमें तीन गोवंश लदे थे। पुलिस ने वाहन को सीज कर दिया है। साथ ही वाहन चालक पर मुकदमा दर्ज किया है। भगवानपुर पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि इकबालपुर की तरफ से एक लोडर में कुछ गोवंश को लादकर ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर भगवानपुर पुलिस की टीम ने सोमवार को पुहाना में स्थित एक इंजीनियरिंग कॉलेज के पास घेराबंदी की। पुलिस ने इकबालपुर की तरफ से आ रहे लोडर को रोक लिया। पुलिस ने लोडर में लदे तीन गोवंश पकड़े। पुलिस ने लोडर चालक मतलूब निवासी गाडोवाली, थाना कलियर से पूछताछ की तो वह संतोषजनक जबाव नहीं दे सका। पुलिस लोड़र चालक को वाहन समेत थाने ले आई। थाना प्रभारी पीडी भट्ट ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में मतलूब पर मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें:- ऋषिकेश: पुलिस ने 842 ग्राम चरस सहित एक को किया गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी