बालिका आश्रम से कानपुर की किशोरी लापता

रविवार को बालिका आश्रम से किशोरी के लापता हो जाने से हड़कंप मच गया। उसका कुछ पता नहीं चला तो बुधवार को पटेलनगर कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज करा दी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 18 Jan 2018 06:33 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jan 2018 08:47 PM (IST)
बालिका आश्रम से कानपुर की किशोरी लापता
बालिका आश्रम से कानपुर की किशोरी लापता

देहरादून, [जेएनएन]: पटेलनगर कोतवाली के माजरा स्थित बालिका आश्रम से रविवार को किशोरी के लापता हो जाने से हड़कंप मच गया। पहले आश्रम संचालकों ने किशोरी की आसपास के इलाके में तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला तो बुधवार को पटेलनगर कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज करा दी। किशोरी मूलरूप से कानपुर जिले की रहने वाली है और बीते साल मई में उसे चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की सहमति के बाद बालिका आश्रम के सुपुर्द किया गया था।

पुलिस के मुताबिक, पटेलनगर के शक्ति विहार माजरा स्थित बालिका आश्रम में बीते 28 मई को आइना कुरैशी निवासी बाबू का पुरवा, कानपुर को दाखिल कराया गया था। यह किशोरी संदिग्ध हाल में इंडियन ह्यूमन वेलफेयर सोसाइटी को मिली थी। एनजीओ ने किशोरी को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सामने प्रस्तुत कर दिया गया था, जहां से उसे बालिका आश्रम, शक्ति विहार में रख दिया गया था। बताया जा रहा है कि बीते रविवार को किशोरी बिना किसी को बताए कहीं चली गई। इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि छानबीन के दौरान पता चला कि इससे पूर्व भी किशोरी दो-तीन बार बिना किसी को बताए संस्था से चली गई थी, लेकिन तब उसे ढूंढ लिया गया था। यह भी सामने आया है कि किशोरी बालिका आश्रम में नहीं रहना चाहती थी।

नहीं हो सका था पते का सत्यापन

किशोरी को संस्था ने बीते जुलाई माह में परिवार वालों के सुपुर्द करने का भी प्रयास किया था, लेकिन आइना ने जो पता बताया है, उस पर उसका कोई जानने वाला नहीं मिला। इसके चलते उसकी सुपुर्दगी टल गई थी।

सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले

पटेलनगर पुलिस ने किशोरी की तलाश के लिए आइएसबीटी और रेलवे स्टेशन के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाई, लेकिन किशोरी का कोई फुटेज नहीं मिला।

शिशु निकेतन की याद हुई ताजा

बालिका आश्रम से किशोरी के लापता होने का मामला प्रकाश में आने के बाद बीते 17 दिसंबर को शिशु व बालिका निकेतन से बालिकाओं के फरार होने के मामले की याद ताजा हो गई है। हालांकि, इन बालिकाओं को नेहरू कॉलोनी पुलिस ने थोड़ी ही देर बाद बरामद कर लिया था, लेकिन इस घटना ने शिशु व बालिका निकेतन की सुरक्षा की पोल खोलकर रख दी थी।

यह भी पढ़ें: प्रेस करने के बहाने महिला को घर पर बुलाया, कर दिया दुष्कर्म

यह भी पढ़ें: बहला-फुसलाकर नाबालिग से किया दुष्कर्म, जेल

यह भी पढ़ें: शादी का झांसा देकर किशोरी से एक साल तक किया दुष्कर्म 

chat bot
आपका साथी