उत्तराखंड की ज्योति बिष्ट ने झटके दो गोल्ड मेडल Dehradun News

प्रथम नॉर्थ जोन कराटे चैंपियनशिप में उत्तराखंड की ज्योति बिष्ट ने काता और ज्योति पांडे ने कुमिते में स्वर्ण पदक कब्जाया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 03 Nov 2019 07:19 PM (IST) Updated:Sun, 03 Nov 2019 07:19 PM (IST)
उत्तराखंड की ज्योति बिष्ट ने झटके दो गोल्ड मेडल Dehradun News
उत्तराखंड की ज्योति बिष्ट ने झटके दो गोल्ड मेडल Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड कराटे डू फेडरेशन के तत्वावधान में आयोजित प्रथम नॉर्थ जोन कराटे चैंपियनशिप में उत्तराखंड की ज्योति बिष्ट ने काता और ज्योति पांडे ने कुमिते में स्वर्ण पदक कब्जाया। 

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में शनिवार से शुरू हुई चैंपियनशिप में महिला व पुरुष वर्ग कुमिते व काता के मुकाबले हुए। महिला अंडर-17 वर्ग के व्यक्तिगत कुमिते के अंडर-48 किग्रा वर्ग में पंजाब की बॉबी, अंडर-53 किग्रा में हरियाणा की अलीशा, अंडर-59 किग्रा में उत्तराखंड की ज्योति बिष्ट और 59 प्लस किग्रा वर्ग में हिमाचल प्रदेश की तिशिया ने स्वर्ण पदक जीता। अंडर-21 आयु वर्ग के अंडर-50 किग्रा वर्ग में दिल्ली की दिक्षिका, अंडर-55 किग्रा में पंजाब की मीनाक्षी, अंडर-61 किग्रा में जम्मू-कश्मीर की पूजा शर्मा, अंडर-68 किग्रा में दिल्ली की रुद्राक्षी कुमार व 68 प्लस किग्रा वर्ग में दिल्ली की रितिका ने स्वर्णिम सफलता हासिल की। 

सीनियर कुमिते 18 प्लस आयु वर्ग के अंडर-50 किग्रा वर्ग में हिमाचल प्रदेश की कंचन गिल, अंडर-55 किग्रा में हरियाणा की आशा, अंडर-61 किग्रा में पंजाब की मनमीत कौर, अंडर-68 किग्रा में दिल्ली की शिखा और 68 प्लस किग्रा वर्ग में उत्तराखंड की ज्योति पांडे ने बाजी मारी। काता स्पर्धा के महिला अंडर-17 वर्ग में उत्तराखंड की ज्योति बिष्ट, अंडर-21 वर्ग में उत्तर प्रदेश की प्राची वर्मा व 18 प्लस आयु वर्ग में कृष्णा ने स्वर्ण पदक हासिल किया। पुरुष कुमिते के अंडर-17 आयु वर्ग के अंडर-55 किग्रा वर्ग में उत्तर प्रदेश के सोहेल, अंडर-61 किग्रा में हिमाचल प्रदेश के सुधांशु कुमार, अंडर-68 किग्रा में उत्तर प्रदेश के सम्राट मिश्रा, अंडर-76 किग्रा में हरियाणा के अमित और 76 प्लस आयु वर्ग में गुरतेज सिंह अव्वल रहे। 

यह भी पढ़ें: सचिवालय क्लब के खेलों का बजट होगा 20 लाख रुपये: सीएम

अंडर-21 वर्ग के अंडर-55 किग्रा वर्ग में पंजाब के सौरव, अंडर-60  किग्रा में उत्तर प्रदेश के अनेक बाबू, अंडर-67 किग्रा में दिल्ली के प्रणय शर्मा, अंडर-75 किग्रा में पंजाब के राजीव यादव ने स्वर्ण पदक कब्जाया। इससे पहले मुख्य अतिथि कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष भरत शर्मा ने चैंपियनशिप का उद्घाटन किया। इस दौरान एसोसिएशन के महासचिव अंबेडकर गुप्ता, उप निदेशक युवा कल्याण अजय अग्रवाल, सहायक निदेशक नीरज गुप्ता, संजीव जांगड़ा आदि मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें: अंडर-23 में उत्तराखंड की लगातार दूसरी हार, इन टीमों ने जीते अपने मुकाबले; जानिए

chat bot
आपका साथी