ई-निविदा के विरोध में सिचाई विभाग कार्यालय में की तालाबंदी

ई-निविदा के कारण विभाग में पंजीकृत छोटे ठेकेदारों को हो रहे नुकसान को लेकर ठेकेदार महासंघ ने सिचाई विभाग के त्रिवेणी घाट स्थित खंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:46 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:46 PM (IST)
ई-निविदा के विरोध में सिचाई विभाग कार्यालय में की तालाबंदी
ई-निविदा के विरोध में सिचाई विभाग कार्यालय में की तालाबंदी

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : ई-निविदा के कारण विभाग में पंजीकृत छोटे ठेकेदारों को हो रहे नुकसान को लेकर ठेकेदार महासंघ ने सिचाई विभाग के त्रिवेणी घाट स्थित खंड कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान सक्षम अधिकारियों के नदारद होने से नाराज ठेकेदारों ने कार्यालय में तालाबंदी कर आक्रोश जताया।

इस दौरान महासंघ के अध्यक्ष संजय पोखरियाल ने कहा कि सिचाई विभाग की ओर से पूरे प्रदेश में लगातार बड़ी निविदाएं ई-टेंडरिग के माध्यम से जारी की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि ई-टेंडरिग में भी अधिकारी और नेता अपने चहेतों को काम दे रहे हैं। जिससे छोटे ठेकेदारों को काम नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पहले से ही छोटे ठेकेदार आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। अब उन्हें साजिश के तहत कार्यों से भी वंचित किया जा रहा है। उन्होंने बड़ी निविदाओं को समाप्त कर छोटी-छोटी निविदाओं में विभक्त करने तथा छोटे ठेकेदारों को काम देने की मांग की। इस दौरान जब महासंघ के पदाधिकारियों ने विभागीय अधिकारियों से मुलाकात करने की कोशिश की तो पता चला कि कार्यालय में कोई सक्षम अधिकारी मौजूद नहीं है। जिससे नाराज महासंघ ने सहायक अभियंता कार्यालय में तालाबंदी कर नाराजगी व्यक्त की। प्रदर्शन करने वालों में रमेश रांगड़, नरेश बिष्ट, विकी पवार, महेश चौहान, पदम सिंह बगियाल, हर्षपति सेमवाल, कमलेश डंगवाल, खुशीराम रतूड़ी, भगवती प्रसाद सेमवाल, प्रताप सिंह पोखरियाल, सुखदेव शर्मा, सर्वेश रावत, श्रीपाल सिंह रावत, शीशपाल पोखरियाल, हुकुम सिंह बिष्ट, चंदन सिंह चौहान, सत्येंद्र रावत, कैलाशमणि रतूड़ी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी