जालसाजों ने प्रॉपर्टी डीलर को दिया झांसा, क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर ठगे इतने करोड़ रुपये

क्रिप्टो करेंसी में निवेश कराने के नाम पर जालसाजों ने दून के प्रॉपर्टी डीलर से दो करोड़ रुपये ठग लिए। जालसाजों ने प्रॉपर्टी डीलर को यह भी झांसा दिया था कि क्रिप्टो करेंसी में फायदा नहीं हुआ तो उन्हें चंडीगढ़ या दून में जमीन दी जाएगी।

By Edited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 07:59 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 10:47 AM (IST)
जालसाजों ने प्रॉपर्टी डीलर को दिया झांसा, क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर ठगे इतने करोड़ रुपये
क्रिप्टो करेंसी में निवेश कराने के नाम पर जालसाजों ने दून के प्रॉपर्टी डीलर से दो करोड़ रुपये ठग लिए।

देहरादून, जेएनएन। क्रिप्टो करेंसी में निवेश कराने के नाम पर जालसाजों ने दून के प्रॉपर्टी डीलर से दो करोड़ रुपये ठग लिए। जालसाजों ने प्रॉपर्टी डीलर को यह भी झांसा दिया था कि क्रिप्टो करेंसी में फायदा नहीं हुआ तो उन्हें चंडीगढ़ या दून में जमीन दी जाएगी। लेकिन, न तो क्रिप्टो करेंसी में फायदा हुआ और न जमीन ही मिली। इस मामले में नेहरू कॉलोनी पुलिस ने बुधवार को चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

पुलिस के अनुसार, सरस्वती विहार, अजबपुर में रहने वाले सत्यवीर सिंह नेगी प्रॉपर्टी डीलर हैं। इसी साल जनवरी में उनकी मुलाकात मूल रूप से मोसधार सुनारगांव भानियावाला के रहने वाले प्रवीण सिंह हाल निवासी बंजारावाला और पंकज कोबरागडे निवासी सहारनपुर से हुई। उन्होंने सत्यवीर को बताया कि वह क्रिप्टो करेंसी बिटक्वाइन में निवेश कर मोटा मुनाफा कमा सकते हैं। आरोपितों ने दो करोड़ रुपये के निवेश की पेशकश की। इसके बाद आरोपितों ने उनकी मुलाकात प्रमोद अवस्थी और सुरेश कुमार से कराई। बातचीत में तय हुआ कि क्रिप्टो करेंसी में निवेश से जो फायदा होगा, उसके एवज में उन्हें जमीन दी जाएगी। आरोपितों ने सत्यवीर को चंडीगढ़, सेलाकुई और भानियावाला में जमीन दिखाकर उसका एग्रीमेंट भी तैयार करा दिया। इसके बाद आरोपितों ने उनसे दो करोड़ रुपये ले लिए।

यह भी पढ़ें: बैंक के नाम पर आए फोन तो हो जाइए सावधान, ऐसे ही एक रिटायर्ड फौजी को गंवाने पड़े 50 हजार रुपये

काफी दिन बीतने के बाद भी न तो उन्हें मुनाफे के बारे में कुछ पता और न रकम ही वापस मिली। इस पर सत्यवीर ने प्रवीण और पंकज पर रुपये वापस करने के लिए दबाव डाला तो उन्होंने कुछ चेक दिए, जो बाउंस हो गए। आरोपित जमीन की रजिस्ट्री करने से भी मुकर गए। सत्यवीर ने बताया कि रुपयों का लेनदेन रिस्पना पुल के करीब स्थित प्रवीण और पंकज के दफ्तर में हुआ था। इंस्पेक्टर राकेश गुसाईं ने बताया कि सत्यवीर की ओर से उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। क्रिप्टो करेंसी में निवेश के साक्ष्य मिलने पर उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: सावधान! यहां धड़ल्ले से बिक रहा नकली सामान, पुलिस हुई सख्त; उपभोक्ता जान लें अपने अधिकार

chat bot
आपका साथी