इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला बोली, भारत आज भी है सोने की चिड़िया

इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला के नाम से मशहूर अदाकारा कविता कौशिक का कहना है कि भारत आज भी सोने की चिड़िया है। मसूरी ही नहीं पूरा देश प्राकृतिक सुंदरता से ओत-प्रोत है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 27 Mar 2017 01:23 PM (IST) Updated:Tue, 28 Mar 2017 05:02 AM (IST)
इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला बोली, भारत आज भी है सोने की चिड़िया
इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला बोली, भारत आज भी है सोने की चिड़िया
मसूरी, [जेएनएन]: भारत आज भी सोने की चिड़िया है। मसूरी ही नहीं पूरा देश प्राकृतिक सुंदरता से ओत-प्रोत है। यह अलग बात है कि हम कई जगह प्रकृति की इस नेमत को खोज नहीं पाए हैं। हमारी फिल्म इंडस्ट्री शूटिंग के लिए विदेश भागती है, जबकि देश में ही तमाम ऐसी लोकेशन हैं, जो विदेशों की खूबसूरती को मात देती हैं। 
हमें गांवों और वहां की जीवनशैली पर ध्यान देना चाहिए, जिससे न सिर्फ लोगों को रोजगार मिलेगा, बल्कि यहां की प्राकृतिक सुंदरता से पूरा देश वाकिफ होगा, जो हमारे पर्यटन व्यवसाय को बढ़ाने में सहायक सिद्ध होगा। यह कहना है छोटे पर्दे पर इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला के नाम से मशहूर अदाकारा कविता कौशिक का।
परिवार के साथ मसूरी घूमने पहुंची कविता कौशिक ने रविवार को गांधी चौक पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तराखंड मेरे दिल के बहुत नजदीक है। मैंने नैनीताल में शिक्षा ग्रहण की है और दो माह पहले ही त्रिजुगीनारायण मंदिर में शादी की। उत्तराखंड के पहाड़ों को देखकर मुझे प्रेरणा और सुकून मिलता है। मुंबई मेरी कर्मभूमि है, लेकिन सच बताऊं वहां के भागदौड़ भरे वातावरण से दूर भागने का मन करता है। 
बकौल कविता मुंबई में स्थिर होना गलत माना जाता है। वहां हर कोई रुपये, काम और प्रतिद्वंद्विता के लिए भागता रहता है। लोग इसी को खुशी मानते हैं, मगर यह मस्तिष्क और स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है। गांधी चौक पर कविता कौशिक ने प्रशंसकों के साथ फोटो और सेल्फी भी खिंचवाए। 
संदेश देने वाले सीरियल और फिल्में बनें
कविता का मानना है कि निर्माताओं को ऐसे टीवी सीरियल और फिल्मों का निर्माण करना चाहिए, जिससे समाज को सार्थक संदेश मिले। युवा, बच्चे और महिलाएं फिल्मों व सीरियल से बहुत प्रभावित होते हैं। इसलिए इनकी विषयवस्तु ठोस और सकारात्मक होनी चाहिए। 
जल्द नजर आऊंगी पंजाबी फिल्म में
कविता ने बताया कि हाल ही में उन्होंने एक पंजाबी फिल्म की शूटिंग खत्म की है। यह एक हास्य फिल्म है और अगले दो महीनों में रिलीज होगी। बकौल कविता 'आशा है कि दर्शकों को यह फिल्म अवश्य पसंद आएगी।'
chat bot
आपका साथी