चुक्खूवाला में घरों में पहुंचा गंदा पानी, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, देहरादून: दून में जर्जर हो चुकी पेयजल लाइनों के सामने जल संस्थान बेबस नजर आ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Dec 2017 08:47 PM (IST) Updated:Wed, 13 Dec 2017 08:47 PM (IST)
चुक्खूवाला में घरों में पहुंचा गंदा पानी, लोग परेशान
चुक्खूवाला में घरों में पहुंचा गंदा पानी, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, देहरादून: दून में जर्जर हो चुकी पेयजल लाइनों के सामने जल संस्थान बेबस नजर आ रहा है। हालत ये है कि आए दिन लाइन लीक होने के कारण किसी न किसी इलाके में सीवर का पानी पेयजल लाइनों के जरिए लोगों के घरों में पहुंच रहा है। ऐसा ही हाल इन दिनों चुक्खूवाला का है। पिछले कई दिनों से यहां घरों में दूषित पानी पहुंच रहा है और शिकायत के बावजूद जल संस्थान कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

बुधवार को भी जैसे ही जल संस्थान ने सुबह क्षेत्र की पेयजल सप्लाई शुरू की तो घरों में गंदा पानी पहुंचने लगा, पानी ऐसा कि इसे पीना तो दूर लोग कपड़े और बर्तन भी न धो पाएं। स्थानीय निवासी किशन गोपाल, हरकीत सिंह जस्सा, प्रदीप सिंह नेगी, यश अग्रवाल ने बताया कि पिछले कई दिनों से जब भी सुबह की सप्लाई शुरू होती है तो बदबूदार और गंदला पानी पहुंच रहा है। ऐसे पानी की क्षेत्र में आपूर्ति होने से बीमारियां फैलने का भी खतरा बना हुआ है। बताया कि इस संबंध में जल संस्थान के अधिकारियों को कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। जल संस्थान के अधिशासी अभियंता मनीष सेमवाल ने बताया कि लाइन को ठीक करने का काम चल रहा है। शीघ्र ही समस्या दूर हो जाएगी।

एडीबी विंग के अधिकारियों से मिले विधायक

कैंट विधायक हरबंस कपूर ने क्षेत्र में पेयजल और सीवर लाइन की समस्याओं को लेकर एडीबी विंग के अधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि पूरे क्षेत्र में कई स्थानों पर सीवर के मैनहोल सड़क से ऊंचे कर दिए गए तो कहीं नीचे। कई स्थानों पर पानी की लाइन नाली के बीच से डाल दी गई, जो गलत है। साथ ही इससे नालियां चोक हो रही है, जिससे गंदा पानी सड़क पर फैल रहा है। इसके अलावा कई स्थानों पर अब तक पेयजल व सीवर की लाइनें डाली ही नहीं गई। इस दौरान एडीबी विंग के उप कार्यक्रम निदेशक रवि पांडे ने शीघ्र समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। शिकायत करने वालों में सोनू कुमार, बबलू बंसल, सुंदेश्वर ठाकुर, रोहित मौर्य, सुमित पांडे, आशीष शर्मा, अमित पांडे, धीरज बिष्ट, हिमांशु गोगिया, संतोष कोठियाल, अभिषेक शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी