गढ़वाल केंद्रीय विवि ने दस सितंबर से होने वाली परीक्षाएं की स्थगित, छात्रों ने फैसले पर जताई खुशी

गढ़वाल विश्वविद्यालय ने दस सितंबर से आयोजित होने वाली अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 25 Aug 2020 07:02 PM (IST) Updated:Tue, 25 Aug 2020 09:53 PM (IST)
गढ़वाल केंद्रीय विवि ने दस सितंबर से होने वाली परीक्षाएं की स्थगित, छात्रों ने फैसले पर जताई खुशी
गढ़वाल केंद्रीय विवि ने दस सितंबर से होने वाली परीक्षाएं की स्थगित, छात्रों ने फैसले पर जताई खुशी

देहरादून, जेएनएन। एचएनबी गढ़वाल विवि प्रशासन की ओर से दस सितंबर से आयोजित होने वाली अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इस फैसले पर छात्रों ने खुशी जताई है। पौड़ी परिसर के छात्रों का कहना है कि विवि के इन निर्णय से छात्रों को राहत मिली है। 

कुलपति की ओर से जारी इस आदेश में लिखा गया है कि नया परीक्षा कार्यक्रम परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पहले घोषित किया जाएगा। गढ़वाल विवि प्रशासन ने आगामी 10 सितंबर से आयोजित होने वाली अंतिम सेमेस्टर की परिक्षाएं स्थगित कर दी हैं। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत 10 सितंबर से विवि की स्नातक, स्नातकोत्तर और व्यावसायिक पाठ्यक्रम की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित होनी थी। छात्र शुरू से ही इस फैसले का विरोध कर रहे थे। छात्रों का कहना था कि कोरोना संक्रमण काल के इस दौर में बिना सुविधाओं के परीक्षाएं आयोजित कराया जाना छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ है। 

एनएसयूआइ के प्रदेश सचिव मोहित सिंह सहित कई अन्य छात्रों ने इस संबंध में देश के शिक्षा मंत्रालय को ज्ञापन भी भेजा था। मंगलवार को गढ़वाल विवि के कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल के कार्यालय से इस संबंध में आदेश जारी हुआ है। आदेश में स्पष्ट लिखा गया है कि परीक्षाएं अग्रिम आदेश तक स्थगित की जाती हैं। नया परीक्षा कार्यक्रम परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पूर्व घोषित कर दिया जाएगा। विवि के इस निर्णय पर खुशी जताते हुए पौड़ी परिसर छात्र संघ अध्यक्ष आस्कर रावत, सचिव गोपाल सिंह ने कहा कि यह फैसला छात्र हित में बेहतर साबित होगा। विवि के इस निर्णय से छात्रों को राहत मिली है।

यह भी पढ़ें: निजी विश्वविद्यालयों के लिए अंब्रेला एक्ट जल्द, अगली कैबिनेट बैठक में रखा जा सकता है प्रस्ताव

वहीं, एचएनबी केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्वामी रामतीर्थ परिसर के निदेशक प्रोफेसर एए बौड़ाई ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से निर्देश प्राप्त हुए हैं कि 10 सितंबर से होने वाली विभिन्न कक्षाओं के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं फिलहाल स्थगित कर दी गई हैं। आने वाले दिनों में परीक्षाएं जब भी होंगी। इसकी सूचना विश्वविद्यालय प्रशासन जारी कर देगा। 

यह भी पढ़ें: फीस में रियायत चाहते हैं मेडिकल छात्र और अभिभावक, सालाना चुकाने पड़ रहे करीब सवा चार लाख

chat bot
आपका साथी