Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश की संभावना

भले ही मानसून की दस्तक में कुछ देरी हो मगर पर्वतीय के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी है। शुक्रवार को छह जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 08:34 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 09:30 PM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश की संभावना
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश की संभावना

देहरादून, जेएनएन। प्रदेश में भले ही मानसून की दस्तक में कुछ देरी हो, मगर पर्वतीय के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को छह जिलों में भारी बारिश की संभावना है। 

उत्तराखंड में इस बार जून में तापमान नियंत्रित रहा। ज्यादातर वक्त फुहारें सुकून देती रहीं। मौसम विभाग के अनुसार, इस बार मानसून समय से पहले दस्तक देने वाला था। तब बताया जा रहा था कि प्रदेश में 21 जून तक मानसून पहुंच सकता है। हालांकि अब मध्य भारत में मानसून की रफ्तार मंद पड़ने के बाद संभावना जताई जा रही है। ऐसे में उत्तराखंड में यह 23 जून के आसपास पहुंच सकता है। आमतौर पर प्रदेश में मानसून 25 जून के बाद दस्तक देता है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार से प्रदेश में वर्षा का क्रम बढ़ जाएगा। इस दौरान नैनीताल, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, देहरादून और टिहरी जिलों में भारी बारिश हो सकती है।  शहर---------------अधि.---------------न्यून. देहरादून------------35.2---------------25.7 मसूरी---------------25.2---------------17.3 टिहरी---------------25.6---------------19.2 उत्तरकाशी---------26.9---------------22.9 हरिद्वार------------36.3---------------28.5  जोशीमठ------------24.7---------------15.3 अल्मोड़ा-------------26.4---------------20.3 मुक्तेश्वर------------24.0---------------15.8 नैनीताल------------22.6---------------17.5 पिथौरागढ़----------28.7---------------19.6 चम्पावत------------25.5---------------18.3 ऊधमसिंह नगर-----35.4---------------24.6

लबा आने से दो जंटे बाधित  रहा मसूरी-दून हाईवे

मंगलवार रात को हुई मूसलाधार बारिश के बाद मसूरी-देहरादून हाईवे पर भारी मात्रा में मलबा आ गया। इससे कोल्हूखेत के पास बुधवार की सुबह आवागमन दो घंटे बाधित रहा, वहीं हाईवे पर बड़ी संख्या में वाहनों की कतार लग गई। हालांकि, सूचना मिलने के बाद पीडब्‍ल्‍यूडी की ओर से सड़क पर जमा मलबा हटाया गया, जिसके बाद यातायात फिर से सुचारू हो सका।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में फिर बदला मौसम, हल्की बौछारों की संभावना

पीडब्ल्यूडी के अवर अभियंता संसार सिंह ने बताया कि बीती रात हुई भारी बारिश के कारण मलबा-पत्थर आदि सड़क पर जमा हो गया, जिससे यातायात बंद हो गया था। बुधवार सुबह पता चलने पर सड़क से मलबा हटवाकर यातायात चालू करवाया गया। कोरोना संक्रमण के कारण आजकल मसूरी-देहरादून हाईवे पर यातायात बहुत कम है, अन्यथा जून महीने में मसूरी देहरादून हाईवे पर यातायात का भारी दबाव होता है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी, प्री-मानसून शावर हुआ तेज

chat bot
आपका साथी