ज्ञान कुंभ में शिरकत करने पर राष्ट्रपति ने भरी हामी

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने शनिवार को उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ धन सिंह रावत व महकमे के आला अधिकारियों के साथ ज्ञान कुंभ पर चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 10:26 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 10:26 PM (IST)
ज्ञान कुंभ में शिरकत करने  पर राष्ट्रपति ने भरी हामी
ज्ञान कुंभ में शिरकत करने पर राष्ट्रपति ने भरी हामी

राज्य ब्यूरो, देहरादून

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने शनिवार को उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ धन सिंह रावत व महकमे के आला अधिकारियों के साथ ज्ञान कुंभ पर चर्चा की। 'उच्च शिक्षा में गुणात्मक सुधारों हेतु सरकारी प्रयास' मुख्य थीम पर प्रस्तावित ज्ञान कुंभ के उद्घाटन सत्र में शामिल होने को राष्ट्रपति की मंजूरी मिल चुकी है। कार्यक्रम के मुख्य संयोजक श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ यूएस रावत होंगे।

राजभवन में आयोजित बैठक में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि ज्ञान कुंभ के आयोजन से उत्तराखंड की उच्च शिक्षा, पर्यटन, संस्कृति के प्रति देश-विदेश में प्रभावी संदेश जाना चाहिए। उन्होंने आने वाले प्रतिभागियों, शिक्षाविदों की सुविधाओं व व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद रखने के निर्देश भी दिए। कार्यक्रम के सभी सत्रों के बाद एक समरी फाइंडिंग तैयार की जाएगी। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ धन सिंह रावत ने बताया कि ज्ञान कुंभ में राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, केंद्रीय शिक्षा मंत्री, कुछ प्रदेशों के राज्यपाल, देश के सभी विश्वविद्यालय के कुलपतियों सहित गणमान्य शिक्षाविदों को भी आमंत्रित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि उद्घाटन के बाद अन्य सत्रों में गुणात्मक शिक्षा, राष्ट्र निर्माण, नैतिक शिक्षा जैसे विषयों पर मंथन होगा। बैठक में अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा डॉ रणवीर सिंह, दून विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो सीएस नौटियाल, प्रो हर्षवंती बिष्ट, अपर सचिव डॉ अहमद इकबाल शामिल थे।

इनसेट:

राज्यपाल से की

शिष्टाचार भेंट

देहरादून: राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से शनिवार को राजभवन में राज्यमंत्री रेखा आर्य, विधायक ममता राकेश व पूर्व सांसद तरुण विजय ने शिष्टाचार भेंट की।

chat bot
आपका साथी