वन मंत्री बोले, स्मारक बनाने के बजाय पौधारोपण करना अधिक फायदेमंद

वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा कि किसी की याद में स्मारक बनाने के बजाय पौधारोपण करना ज्यादा फायदेमंद है। यह पौधे बड़े होकर आने वाली कई पीढ़ियों को प्राणवायु प्रदान करेंगे।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Jul 2020 03:10 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2020 03:10 PM (IST)
वन मंत्री बोले, स्मारक बनाने के बजाय पौधारोपण करना अधिक फायदेमंद
वन मंत्री बोले, स्मारक बनाने के बजाय पौधारोपण करना अधिक फायदेमंद

ऋषिकेश, जेएनएन। वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में वन्यजीवों से फसलों की सुरक्षा और हाथी रोधी दीवार आदि के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से 50 करोड़ रुपये की मांग की गई है। जिस पर केंद्र की ओर से सैद्धांतिक स्वीकृति भी प्रदान की है। वहीं, उन्‍होंने कहा कि किसी की याद में स्मारक बनाने के बजाय पौधारोपण करना ज्यादा फायदेमंद है।

यह पौधे बड़े होकर हमें और हमारी आने वाली कई पीढ़ियों को प्राणवायु प्रदान करेंगे। कहा कि प्रदेश में बनाए जा रहे हाथी करीडोर के प्रथम चरण का काम जल्‍द पूरा हो जाएगा।ये बातें उन्‍होंने मंगलवार को ऋषिकेश के बैराज आस्था पथ पर पौधारोपण करने के बाद कहीं। रोटरी क्लब व इनरव्हील क्लब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में ऋषिकेश क्षेत्र के शहीदों की याद में फलदार व छायादार पौधे रोपे गए। इस मौके पर डॉ. हरिओम प्रसाद, क्लब के अध्यक्ष नितिन गुप्ता, मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष राकेश अग्रवाल, सचिव संजय अग्रवाल, मानव जौहर, मेहरबान बिष्ट, जितेंद्र बर्थवाल, नवीन अग्रवाल आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: बाढ़ सुरक्षा को पछवादून क्षेत्र में बनाई गई नौ चौकियां, टास्क फोर्स का भी गठन

chat bot
आपका साथी