पानी की टंकी पर चढ़े पांच रमसा कर्मी

सेवा बहाली की मांग को लेकर पांच राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (रमसा) कर्मी देर रात पवेलियन मैदान स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए। मौके पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं।

By sunil negiEdited By: Publish:Wed, 29 Jul 2015 10:50 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2015 02:03 PM (IST)
पानी की टंकी पर चढ़े पांच रमसा कर्मी

देहरादून। सेवा बहाली की मांग को लेकर राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (रमसा) कर्मी देर रात पवेलियन मैदान स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए। मौके पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं।
केंद्र से बजट की कमी के कारण हटाए गए रमसा कर्मी 129 दिन से आंदोलन कर रहे हैं। कल उन्हें सीएम से मिलने जाने से भी रोक दिया गया था। देर रात पांच रमसा कर्मी पवेलियन मैदान स्थित पानी की टंकी पर चढ गए।
गौरतलब है कि बजट की कमी का हवाला देते हुए बाहर किए गए ये कर्मचारी केंद्र से बजट आवंटन की मांग को लेकर चार माह से आंदोलन कर रहे हैं। इनका कहना है कि वे चार साल तक स्कूलों में सेवा देते रहे। अब उन्हें अचानक बाहर कर दिया गया, जबकि विभागीय अधिकारी, शासन, सीएम और शिक्षा मंत्री तक समायोजित करने की घोषणाएं कर चुके हैं, लेकिन अब मुख्यमंत्री से बात तक नहीं करने दी जा रही है। उनका कहना है कि अब उन्हें बहुद्देशीय कार्मिकों के रूप में तैनाती की चर्चा सुनने को मिल रही है, लेकिन इसे वे स्वीकार नहीं करेंगे। मांगों को लेकर देर रात पांच रमसा कर्मी पवेलियन मैदान स्थित पानी की टंकी में चढ़ गए। इस दौरान रमसा कर्मी पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के समझाने पर भी नहीं माने। वे मुख्यमंत्री से मिलने की मांग पर अडिग हैं। उन्होंने कहा कि सीएम लिखित आश्वासन दें तभी टंकी से उतरेंगे।
पढ़ें-भाजपा कार्यालय पर प्रदर्शन करते रमसा कर्मी गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी