दहेज उत्पीड़न में रेलवे कर्मचारी समेत पांच पर मुकदमा

सिविल लाइंस कोतवाली के आदर्शनगर निवासी विवाहिता ने पति समेत पांच पर दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 27 Aug 2020 08:01 PM (IST) Updated:Thu, 27 Aug 2020 10:23 PM (IST)
दहेज उत्पीड़न में रेलवे कर्मचारी समेत पांच पर मुकदमा
दहेज उत्पीड़न में रेलवे कर्मचारी समेत पांच पर मुकदमा

रुड़की (हरिद्वार), जेएनएन। सिविल लाइंस कोतवाली के आदर्शनगर निवासी विवाहिता ने पति समेत पांच पर दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया है। विवाहिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी शादी 25 जनवरी 2019 को झबरेड़ा थाना क्षेत्र के कोटवाला आलमपुर गांव निवासी प्रदीप से हुई थी। प्रदीप रेलवे में कर्मचारी है। विवाहिता का कहना है कि स्वजनों ने शादी में काफी दहेज दिया था।

शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल पक्ष दहेज की मांग करने लगा। उसका भाई जब उसकी ससुराल में आया तो उससे भी दहेज की मांग की गई। विवाहिता का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे घर से निकाल दिया। आरोप है कि उसका गर्भपात कराने का प्रयास भी किया गया। विवाहिता के स्वजनों ने ससुराल पक्ष को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानें। विवाहिता ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी। मामला महिला हेल्प लाइन में चल रहा था। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि महिला हेल्प लाइन की संस्तुति पर सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने पति प्रदीप, ससुर नरेश, सास शारदा, ननद नीतू और रितु पर मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: बरेली से स्मैक व चरस की खेप लेकर कोटद्वार पहुंचे दो तस्‍कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कच्‍ची शराब के साथ दो गिरफ्तार 

लक्सर पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से 15 लीटर कच्ची शराब के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। लक्सर कोतवाली के एसआइ अनिल बिष्ट ने बताया कि मुखबिर से एक व्यक्ति के कच्ची शराब लेकर आने की सूचना मिली थी। जिस पर पुलिस टीम ने मखियाली अड्डे के समीप से आरोपित संदीप निवासी ग्राम मौहम्मदपुर को 10 लीटर कच्ची शराब के साथ पकड़ा। उधर, रायसी चौकी के कांस्टेबल रघुवीर तोमर व अमित कुमार गश्त पर निकले थे। इस दौरान उन्होंने सौंपरी गांव के समीप से आरोपित सप्पड़ निवासी ग्राम सौंपरी को पांच लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: विधायक महेश नेगी पहुंचे महिला आयोग, नहीं हुई सुनवाई

chat bot
आपका साथी