देहरादून : डोईवाला चौक पर बिजली के खंभे से पटाखे की दुकान में गिरी चिंगारी, लगी आग

आज छोटी दीपावली पर डोईवाला चौक पर सजी एक पटाखे की दुकान पर अचानक आग लग गई। इससे वहा अफरा तफरी मच गई। यह आग बिजली के खंभे से चिंगारी नीचे गिरने से हुई। सूचना पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 06:18 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 06:18 PM (IST)
देहरादून : डोईवाला चौक पर बिजली के खंभे से पटाखे की दुकान में गिरी चिंगारी, लगी आग
आज बुधवार को शार्ट सर्किट के चलते डोईवाला चौक में दीपावली से पूर्व बड़ा हादसा होने से टल गया।

संवाद सहयोगी, डोईवाला (देहरादून)। शार्ट सर्किट के चलते डोईवाला में छोटी दीपावली के दिन बड़ा हादसा होने से टल गया। बिजली के पोल पर हुए शार्ट सर्किट से एक चिंगारी यहां लगी पटाखों की दुकान पर पड़ गई, जिससे पटाखों में जबरदस्त आग लग गई।

बुधवार को डोईवाला चौक पर स्थानीय निवासी दिवेश यादव ने पटाखों की दुकान लगाई थी। सायं करीब पांच बजे अचानक यहां स्थित बिजली के पोल में तारों में शार्ट सर्किट हो गया। जिससे चिंगारी सीधे पटाखों की दुकान में गिर गई। जिससे देखते ही देखते पटाखों में आग लग गई। पटाखों की आग से यहां लगा टेंट भी जलने लगा। जिससे आसपास लगी अन्य दुकानों में भी अफरा-तफरी मच गयी। इस दौरान बाजार में बड़ी संख्या में ग्राहक भी खरीदारी करने पहुंचे थे। आसपास के नागरिकों ने पानी व रेत डालकर आग बुझाने की कोशिश की मगर, आग एक तरफ से बुझती तो दूसरी ओर से सुलग जाती। इस बीच सूचना पाकर दमकल दस्ता भी मौके पर पहुंच गया। दमकल दस्ते ने पानी डालकर आग बुझाई। जिससे आसपास की दुकानों में भी आग फैलने से बच गई।

डोईवाला कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक राज विक्रम पंवार ने बताया कि आग बुझाने के लिए डाले गए पानी से सामान खराब हुआ है। मगर, समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

यह भी पढ़ें:- डोईवाला : मोटर मैकेनिक की दुकान में लगी आग, नगदी समेत अन्‍य सामान जला

मामूली बात को लेकर दुकनदार भिड़े

रुड़की के बीएसएम चौक के पास मामूली बात को लेकर दो दुकानदारों वासू वत्सल व मनीष के बीच मारपीट हो गई। इनके बीच दुकान को लेकर पिछले काफी समय से विवाद कोर्ट में चल रहा है। बताया गया है कि बुधवार को वासू की दुकान पर आए किसी ग्राहक ने कुछ जूठन मनीष की दुकान के बाहर फेंक दी। इस बात को लेकर दोनों दुकानदारों के बीच नोकझोंक व मारपीट हो गई। दोनों तरफ से जमकर धारदार हथियार चले। जिसमें वासू और मनीष पक्ष के कुछ युवकों को चोट आई है। घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। दोनों तरफ से गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी गई है।

chat bot
आपका साथी