विदेश में मंदिर की घंटी बजाने का दिखाया सपना, बज गई पुजारियों की घंटी, जानने को पढ़ें...

इधर पंडितजी सिंगापुर के लक्ष्‍मीनारायण मंदिर में पुजारी बन पूजा-पाठ करने और विदेशियों को आशीर्वाद देने का ख्‍वाब संजो रहे थे, उधर ठग ने पंडित जी के सपनों पर पानी फेरते हुए पांच लाख का चूना लगा दिया।

By Thakur singh negi Edited By: Publish:Wed, 10 Feb 2016 12:27 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2016 09:25 PM (IST)
विदेश में  मंदिर की घंटी बजाने का दिखाया सपना, बज गई पुजारियों की घंटी, जानने को पढ़ें...

देहरादून। इधर पंडितजी सिंगापुर के लक्ष्मीनारायण मंदिर में पुजारी बन पूजा-पाठ करने और विदेशियों को आशीर्वाद देने का ख्वाब संजो रहे थे, उधर ठग ने पंडित जी के सपनों पर पानी फेरते हुए पांच लाख का चूना लगा दिया। अब पांच पंडित ठगों की गिरफ्तारी संग अपने लुटाए रुपयों को पाने की जोड़-तोड़ कर रहे हैं।
दरअसल हुआ यूं कि मोथरोवाला निवासी बुद्धिबल्लभ जोशी की जान-पहचान एक व्यक्ति से थी। उक्त व्यक्ति ने जोशी समेत नरवदेश्वर प्रसाद गौड़, माधव स्वरूप, अनंत राम बडोनी व प्रवीण भट्ट को सिंगापुर के लक्ष्मीनारायण मंदिर में पुजारी बनाने का लालच दिया। व्यक्ति ने पांचों लोगों से काम करवाने के लिए पांच लाख रुपये मांगे।
अब भला कौन पंडित विदेशों के मंदिर में पूजा-पाठ नहीं करना चाहेगा। इसी लालच में पांचों ने उक्त व्यक्ति ने पांच लाख रुपये दे दिए। रुपये हड़पने के बाद व्यक्ति ने इन लोगों से संपर्क काट दिया। इसके बाद इन्हें खुद को ठगे जाने का भान हुआ।
बुद्धिबल्लभ जोशी ने 11 दिसंबर 2015 को साइबर थाने में घटना की शिकायत की। जांच के बाद थाने ने पीड़ितों को साढ़े तीन लाख रुपये से अधिक वापस दिला दिए हैं। इधर, इस मामले में चार लोगों के शामिल होने की बात सामने आई है। एसएसपी एसटीएफ पी रेणूका देवी ने जांच जारी रखने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी एसटीएफ ने जिला एसएसपी डॉ. सदानंद दाते से भी बात कर मामले में जांच कराने के बाद मुकदमा दर्ज कराने को कहा है।

पढ़ें- पत्नी का नाम बदल किया अस्पताल में भर्ती, गला रेत कर की हत्या, सिपाही को मिली अब सजा, पढ़ें...

chat bot
आपका साथी