झरने के तलाब में डूबने से इंजीनियर की मौत

ऋषिकेश में घूमने को आए दिल्ली के एक इंजीनियर युवक की झरने के तालाब में डूबने से मौत हो गई। उसका एक साथी को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By bhanuEdited By: Publish:Sat, 16 May 2015 04:58 PM (IST) Updated:Sat, 16 May 2015 05:29 PM (IST)
झरने के तलाब में डूबने से इंजीनियर की मौत

ऋषिकेश। ऋषिकेश में घूमने को आए दिल्ली के एक इंजीनियर युवक की झरने के तालाब में डूबने से मौत हो गई। उसका एक साथी को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गुड़गांव की एक निजी कंपनी में इंजीनियर के पद पर कार्यरत दिल्ली निवासी मयंक (27 वर्ष) पुत्र सुरेंद्र प्रसाद बलूनी, निवासी द्वारिका दिल्ली अपने चार अन्य साथियों के साथ ऋषिकेश घूमने आया हुआ था। शनिवार को पांचो दोस्त ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग स्थित नीरगड्डू झरने की तरफ चले गए।

दोपहर करीब ढाई बजे मयंक अपने साथी मनीष (27) पुत्र बृज सिंह निवासी 1/26 नेहरू पार्क दिल्ली निवासी के साथ झरने से बने तालाब में नहाने लगा। उनके अन्य तीन मित्र बाहर ही खड़े थे। तभी दोनों तालाब में डूबने लगे। इस पर उनके तीनों साथियों ने काफी प्रयास के बाद दोनों को पानी से बाहर निकाला। दोनों को ऋषिकेश स्थित राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने मयंक को मृत घोषित कर दिया, जबकि मनीष का उपचार चल रहा है।

पिछले आठ दिन के भीतर ऋषिकेश में गंगा व झरने में पांच लोग डूब चुके हैं। बीती दस मई को फूलचट्टी क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के काबीना मंत्री शाहिद मंजूर की बेटी डॉ. अदीबा पैर फिसलने से गंगा में डूब गई थी। उसकी तलाश में शनिवार को भी अभियान जारी रहा।

इसी दिन उधम सिंह नगर के काशीपुर निवासी तरुण बिष्ट भी गंगा में डूब गया था। उसका आज तक पता नहीं चल सका। इससे एक दिन पहले नौ मई को दिल्ली के दो युवक रोहित व हिमांशु शिवपुरी के पास गंगा में डूब गए थे। दोनोें के शव बरामद कर लिए गए हैं।

पढ़ें- शाहिद मंजूर की बेटी अदीबा की तलाश में गंगा पर पहरा

chat bot
आपका साथी