दीपावली पर हर घर रहेगा रोशन, नहीं कटेगी बिजली

दीपावली पर बिजली की कटौती नहीं की जाएगी। हर घर रोशन रहेगा। इसके लिए यूपूसीएल ने तैयारी पूरी कर ली है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 07:40 PM (IST) Updated:Wed, 07 Nov 2018 09:45 PM (IST)
दीपावली पर हर घर रहेगा रोशन, नहीं कटेगी बिजली
दीपावली पर हर घर रहेगा रोशन, नहीं कटेगी बिजली

देहरादून, [जेएनएन]: छोटी दीपावली पर तो हर घर रोशनी से जगमग रहा, अब यूपीसीएल का दावा है कि दीपावली पर बिल्कुल भी बिजली कटौती नहीं होगी। इसके लिए विभाग ने पूरे प्रदेशभर में आठ नवंबर तक सभी अधिकारियों को अलर्ट पर रखा है। बात राजधानी की करें तो यूपीसीएल ने जनता की समस्याओं के लिए दो कंट्रोल रूम बनाए हैं। यहां से हर क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की स्थिति पर करीबी से नजर रखी जा रही है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए विभाग ने पहले से ही वैकल्पिक व्यवस्था भी कर ली है। 

यूपीसीएल के प्रवक्ता एके सिंह ने कहा कि छोटी दीपावली पर देहरादून समेत प्रदेशभर में 24 घंटे बिजली आपूर्ति रही। दीपावली पर भी किसी तरह की समस्या नहीं होगी। आइएसबीटी स्थित एसएलबीसी सेंटर और यूपीसीएल मुख्यालय में बनाए गए दो कंट्रोल रूम में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर स्तर के अधिकारी और चार-चार कर्मचारी तैनात किए गए हैं। चीफ इंजीनियर, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, सुपरिटेंडेंट इंजीनियर, असिस्टेंट इंजीनियर के नेतृत्व में सभी डिवीजनों में विभिन्न टीमें सब स्टेशनों, टांसफार्मर और लाइनों का निरीक्षण कर रही हैं। 

उन्होंने कहा कि वैसे तो किसी भी क्षेत्र में ट्रांसफार्मर फुंकने की घटना की संभावना बहुत कम है, लेकिन विभाग ने इस आपात स्थिति से निपटने के लिए भी विशेष टीम तैयार की हुई है। बताया कि दीपावली में केंद्रीय पूल से भी पर्याप्त बिजली खरीदी गई है।

यहां दर्ज करें बिजली की शिकायत

एके सिंह ने कहा कि यदि किसी भी घर में बिजली से जुड़ी कोई भी समस्या होती हो तो वह विभाग के टॉल फ्री नंबर 1912 पर शिकायत कर सकता है। इस पर कन्ट्रोल रूम समन्धित क्षेत्र की टीम को सूचित करेगा और आधे से एक घंटे के भीतर समस्या हल कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: धनतेरस के साथ शुरू हो जाता है दीपोत्सव, जीवन में भरता है सुख-समृद्धि के रंग

यह भी पढ़ें: 'बग्वाल' का एक रूप 'इगास' भी, जानिए इसकी विशेषता

यह भी पढ़ें: दीये बना समृद्धि का प्रकाश फैला रहीं यह महिला, जानिए सफलता की कहानी

chat bot
आपका साथी