उत्‍तराखंड के पूर्व मंत्री Harak Singh Rawat की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने फ‍िर जारी किया समन

ED Summons Harak Singh Rawat प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमएलए के तहत उत्तराखंड के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत को एक बार फिर समन जारी कर बुलाया है। पिछले समन पर हरक सिंह रावत ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। समन भेज कर उन्‍हें दो अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। अब देखना यह है कि वह इस बार भी पेश होते हैं या नहीं।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala Bohra Publish:Thu, 28 Mar 2024 08:38 AM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 08:38 AM (IST)
उत्‍तराखंड के पूर्व मंत्री Harak Singh Rawat की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने फ‍िर जारी किया समन
ED Summons Harak Singh Rawat: पिछले समन पर हरक सिंह रावत ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे।

जागरण संवाददाता, देहरादून: ED Summons Harak Singh Rawat: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पीएमएलए के तहत उत्तराखंड के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत को एक बार फिर समन जारी कर दो अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है।

ईडी ने वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जे और कॉर्बेट नेशनल पार्क में पेड़ों की अवैध कटाई के मामले में हरक सिंह रावत को समन जारी किया है। पिछले समन पर हरक सिंह रावत ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे।

दूसरे समन पर भी पेश नहीं हुए थे हरक

कार्बेट नेशनल पार्क के पाखरो रेंज घोटाला मामले में पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत ईडी के दूसरे समन पर भी पेश नहीं हुए थे। उनके पूर्व जन संपर्क अधिकारी विजय चौहान ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों में वह दिल्ली में थे।

उन्होंने एक महीने का समय मांगा था। दूसरी ओर पूर्व मंत्री हरक सिंह की पत्नी व पौड़ी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष दीप्ति रावत ईडी के समक्ष पेश हुई थीं। जहां उनसे पूछताछ की गई।

इस मामले में होनी है पूछताछ

सूत्र के अनुसार, हरक सिंह रावत से 14 फरवरी को छापेमारी के दौरान ईडी की ओर से बरामद दस्तावेज, नकदी व गहनों के संबंध में पूछताछ की जानी है।

इससे पहले ईडी ने पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत, उनके रिश्तेदारों और वन अधिकारियों के उत्तराखंड समेत दिल्ली व हरियाणा में 17 जगह छापेमारी कर 1.10 करोड़ रुपये की नकदी, करीब 80 लाख रुपये का 1.30 किलोग्राम सोना व 10 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा सीज की थी।

Enforcement Directorate (ED) issued summons to former Uttarakhand minister and Congress leader Harak Singh Rawat once again, under PMLA and called him for questioning on April 2.

The ED has issued summons to Harak Singh Rawat in the case of illegal occupation of forest… pic.twitter.com/HxR5rexa2r— ANI (@ANI) March 28, 2024

chat bot
आपका साथी