रात दो से तीन बजे के बीच हुआ था गंगाराम का कत्ल, पढ़ि‍ए पूरी खबर

साइकिल मिस्त्री गंगाराम की हत्या शुक्रवार देर रात दो से तीन बजे के बीच हुई थी। रविवार को पुलिस को मिली पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चिकित्सकों की ओर से यह बात कही गई है। वहीं हत्या की वजह को लेकर पुलिस अभी किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है।

By Edited By: Publish:Sun, 18 Oct 2020 07:34 PM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 04:38 PM (IST)
रात दो से तीन बजे के बीच हुआ था गंगाराम का कत्ल, पढ़ि‍ए पूरी खबर
साइकिल मिस्त्री गंगाराम की हत्या शुक्रवार देर रात दो से तीन बजे के बीच हुई थी।

देहरादून, जेएनएन। साइकिल मिस्त्री गंगाराम की हत्या शुक्रवार देर रात दो से तीन बजे के बीच हुई थी। रविवार को पुलिस को मिली पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चिकित्सकों की ओर से यह बात कही गई है। वहीं, हत्या की वजह को लेकर पुलिस अभी किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है। हत्यारों का सुराग लगाने में लिए पुलिस अब उन व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है, जो नियमित तौर पर गंगाराम के संपर्क में आते थे। उनसे अलग-अलग पूछताछ की जा रही है। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि अभी तक करीब डेढ़ दर्जन से अधिक व्यक्तियों से पूछताछ हो चुकी है। जिसमें से छह को हिरासत में रखा गया है। जल्द ही वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

प्रेमनगर में बालाजी धाम के पास स्थित विज्ञान धाम के पीछे झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गंगाराम का शव शनिवार सुबह उसकी दुकान में बिस्तर पर पड़ा मिला था। सिर पर भारी वस्तु से चोट के निशान मिलने से पुलिस इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। पीएम रिपोर्ट में संभावित मौत का समय बताए जाने के बाद पुलिस उस दो-तीन घंटे के दौरान क्षेत्र में हुए व्यक्तियों के मूवमेंट की जानकारी कर रही है।

इसके लिए मेन रोड पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी देखी जा रही है। पुलिस का यह भी मानना है कि बिस्तर पर कम खून होने की वजह से यह प्रतीत हो रहा है कि गंगाराम की हत्या कहीं और की गई है। क्योंकि सिर पर जिस भारी वस्तु से प्रहार किया गया था, वह भी दुकान में नहीं मिली है। ऐसे में पुलिस गंगाराम के रात के समय आने-जाने वाले स्थानों की भी जांच कर रही है।

सूत्रों की माने तो पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है कि गंगाराम का कुछ जगहों पर अक्सर आना-जाना होता रहा होगा, जिसका फायदा उठाकर उसकी हत्या की गई है। इसमें कौन लोग शामिल हैं और गंगाराम से उनकी क्या रंजिश है। इस बात का पता लगाने के लिए गंगाराम के संपर्क में रहने वाले व्यक्तियों और परिवार के सदस्यों से पूछताछ की जा रही है।

साढ़े नौ बजे की थी आखिरी कॉल

गंगाराम का मोबाइल फोन भी गायब है, लेकिन सोमवार को पुलिस को उसके मोबाइल की कॉल डिटेल मिल गई। जिसमें आखिरी कॉल गंगाराम ने रात साढ़े नौ बजे की थी। जिस व्यक्ति को गंगाराम ने फोन किया था। उसे भी रविवार को थाने बुलाकर लंबी पूछताछ की गई, लेकिन कुछ खास निकलकर सामने नहीं आया। फिलहाल गंगाराम का फोन शुक्रवार की देर रात से ही स्विच ऑफ आ रहा है।

रकम की नही तस्दीक

गंगाराम की पत्नी विमलेश ने शनिवार को पुलिस को बताया था कि उसके पति के पास पचास हजार रुपये थे, लेकिन पुलिस की अब तक की जांच में रकम को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है। यह भी सामने आया कि मरने के बाद तलाशी में गंगाराम के कपड़ों से सौ रुपये मिले थे। ऐसे में सवाल उठता है कि यदि लूट के इरादे से हत्या हुई है तो सौ रुपये क्यों छोड़ दिए गए। वहीं, गंगाराम दो-तीन दिन पहले एक व्यक्ति से कुछ पैसे उधार मांग रहा था। अगर उसके पास पैसे थे तो वह उधार क्यों मांग रहा था।

नजदीकी पर वारदात में शामिल होने का शक

सूत्रों की मानें तो अब तक की जांच में पुलिस यह मान रही है कि हत्या के पीछे किसी ऐसे शख्स का हाथ है, जो गंगाराम की गतिविधि से पूरी तरीके से वाकिफ था। इसमें किसी नजदीकी का भी हाथ हो सकता है, लेकिन अभी वजह के खुलकर सामने ना आने के चलते पुलिस इससे आगे कुछ भी बताने से बच रही है। 

chat bot
आपका साथी