नियुक्ति में देरी से गुस्साए प्रशिक्षितों ने निदेशालय घेरा

जागरण संवाददाता देहरादून प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्ति न मिलने से नाराज चल रहे डीएलएड प्रशिक्षितों ने शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:06 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:06 PM (IST)
नियुक्ति में देरी से गुस्साए प्रशिक्षितों ने निदेशालय घेरा
नियुक्ति में देरी से गुस्साए प्रशिक्षितों ने निदेशालय घेरा

जागरण संवाददाता, देहरादून: प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्ति न मिलने से नाराज चल रहे डीएलएड प्रशिक्षितों ने शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन किया। प्रशिक्षितों ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि दीपावली तक उन्हें रोजगार का तोहफा मिल ही जाएगा, लेकिन विभाग के अधिकारियों की सुस्त चाल के चलते उनके हाथ निराशा लगी है। प्रशिक्षितों ने कहा कि जल्द नियुक्ति नहीं मिली तो प्रशिक्षित जिला स्तर पर उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।

सोमवार को प्रदेशभर के डीएलएड प्रशिक्षित शिक्षा निदेशालय में जुटे। यहां प्रशिक्षितों ने पोस्टर लेकर नियुक्ति की माग के लिए प्रदर्शन किया। डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार दीक्षा राणा ने कहा कि शिक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री और निदेशालय के निर्देश के बाद भी डीईओ स्तर से तेजी से कार्रवाई नहीं हो रही। तीन माह से मैरिट तैयार करने के नाम पर मामले को लटकाया जा रहा है। जबकि सितंबर में सरकार ने 20 दिन में नियुक्ति की बात कहकर आदोलन खत्म करवाया था। एक साल से 28 हजार से ज्यादा प्रशिक्षित परेशान हैं।

इस हफ्ते में मेरिट आने की उम्मीद

प्राथमिक विद्यालयों में चल रही भर्ती प्रक्रिया के तहत मेरिट लिस्ट इसी हफ्ते अपलोड होने की उम्मीद है। कुछ जिलों में अगले हफ्ते तक नियुक्ति प्रक्रिया भी शुरू हो सकती है। प्राथमिक शिक्षा निदेशक आरके उनियाल ने बताया कि सोमवार को सभी जिलों के साथ वर्तमान में 2200 से ज्यादा पदों पर चल रही भर्ती को लेकर समीक्षा बैठक ली गई। सभी जिलों में आपत्तियों के निस्तारण का काम तेजी से चल रहा है। सभी को जल्द आपत्तियों का निस्तारण कर मेरिट लिस्ट विभाग की वेबसाइट पर अपलोड करने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी