लोकेशन तलाशने के लिए उत्तराखंड पहुंचे जयप्रकाश शॉ, लाइट-कैमरा-एक्शन पकड़ेगा रफ्तार

उत्तराखंड की वादियों में लाइट-कैमरा-एक्शन रफ्तार पकड़ रहा है। साल के शुरू में बधाई हो और अंतरदृष्टि फिल्म की शूटिंग देहरादून मसूरी ऋषिकेश में चल रही हैं। अब फिल्म निर्देशक जय प्रकाश और गीतकार व कवि संदीप नाथ प्रआगामी फिल्म की शूटिंग की लोकेशन के लिए उत्तराखंड पहुंच चुके हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 12:50 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 12:50 PM (IST)
लोकेशन तलाशने के लिए उत्तराखंड पहुंचे जयप्रकाश शॉ, लाइट-कैमरा-एक्शन पकड़ेगा रफ्तार
लोकेशन तलाशने के लिए उत्तराखंड पहुंचे जयप्रकाश शॉ।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड की वादियों में लाइट-कैमरा-एक्शन रफ्तार पकड़ रहा है। साल के शुरू में बधाई हो और अंतरदृष्टि फिल्म की शूटिंग देहरादून, मसूरी, ऋषिकेश में चल रही हैं। अब फिल्म निर्देशक जय प्रकाश और गीतकार व कवि संदीप नाथ प्रकृति की इन वादियों में अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग की लोकेशन के लिए उत्तराखंड पहुंच चुके हैं। 

मंगलवार को उत्तरांचल प्रेस क्लब में 'प्रेस से मिलिए' कार्यक्रम में दोनों ने बॉलीवुड से जुड़े अपने अनुभव साझा किए। निर्देशक जय प्रकाश ने कहा कि उत्तराखंड की प्राकृतिक सुंदरता हर किसी को यहां खींच लाती हैं। मैने भी अपनी आने वाली फिल्म की शूटिंग इन्हीं वादियों में करने का मन बनाया है। यह फिल्म प्रेम कथा पर आधारित होगी। लोकेशन तलाशने के बाद मार्च से शूटिंग शुरू हो जाएगी। जिसमें मुख्य किरदार निभाने वाले कलाकार भी उत्तराखंड से होंगे। उन्होंने बताया कि फिल्म शूटिंग के लिए उत्तराखंड भी एक समय बाद स्विटजरलैंड की तरह लगेगा। 

एक समय था, जब स्विट्जरलैंड को कम ही लोग जानते थे, लेकिन यहां के दृश्य दर्शकों के बीच पहुंचे तो उन्होंने इसे खूब पसंद किया। वर्तमान में वहां प्रतिवर्ष 10 लाख से ज्यादा लोग सिर्फ घूमने जाते हैं। फिल्म शूटिंग को लेकर उत्तराखंड भी इसी तरह राह पकड़ेगा। यहां के स्थानीय कलाकारों को मंच मिलेगा और रोजगार के साथ पर्यटन को बढ़ावा भी। गीतकार संदीप नाथ ने कहा कि उत्तराखंड के साथ उनका पुराना नाता रहा है। वह पहले भी कई बार यहां आ चुके हैं। कहा कि आज के इस दौर में अच्छे गीतों में कमी आयी है। यहां लोकगीत और धुनों में गायकों के लिए काफी संभावनाएं हैं। 

जय प्रकाश अब तक साजन की बाहों में, धर्मात्मा, पूरब और पश्चिम, सौदा समेत करीब 20 से अधिक फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। वहीं, संदीप नाथ भूत, सांवरिया, पान सिंह तोमर, आशिकी-2 आदि फिल्मों के लिए गीत लिख चुके हैं। इस मौके पर उत्तरांचल प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष देवेंद्र नेगी, महामंत्री गिरधर शर्मा समेत कई पत्रकार मौजूद रहे। 

चमोली आपदा में मृतकों को दी श्रद्धांजलि

कार्यक्रम से पूर्व निर्देशक जय प्रकाश और गीतकार व कवि संदीप नाथ के साथ पत्रकारों ने चमोली के तपोवन में आई आपदा में मृतकों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही जल्द ही क्षेत्र की स्थिति सामान्य होने के लिए प्रार्थना की। 

यह भी पढ़ें- Valentine week: रोज-डे के साथ आज से शुरू हुआ वेलेंटाइन वीक, यहां देखे पूरी लिस्ट

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी