दिग्विजय चौहान प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष

राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की प्रातीय कार्यकारिणी में दिग्विजय सिंह चौहान अध्यक्ष, नंदन सिंह रावत महामंत्री और जनक सिंह राणा कोषाध्यक्ष निर्वाचित किए गए। बुधवार को रेस कोर्स स्थित शिक्षक भवन में प्रातीय अधिवेशन के दूसरे दिन चुनाव हुए। सुबह नामाकन के बाद दोपहर में मतदान हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 10:16 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 10:16 PM (IST)
दिग्विजय चौहान प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष
दिग्विजय चौहान प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, देहरादून: राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की प्रातीय कार्यकारिणी में दिग्विजय सिंह चौहान अध्यक्ष, नंदन सिंह रावत महामंत्री और जनक सिंह राणा कोषाध्यक्ष निर्वाचित किए गए। बुधवार को रेस कोर्स स्थित शिक्षक भवन में प्रातीय अधिवेशन के दूसरे दिन चुनाव हुए। सुबह नामाकन के बाद दोपहर में मतदान हुआ।

अध्यक्ष पद पर देहरादून से दिग्विजय सिंह चौहान और चंपावत से गोविंद बोहरा ने नामाकन कराया। वहीं, महामंत्री पद पर अल्मोड़ा के नंदन सिंह रावत और टिहरी के प्रीतम बत्र्वाल और कोषाध्यक्ष पद पर उत्तरकाशी के जनक सिंह राणा और चमोली के यदुवीर सिंह बिष्ट ने नामाकन कराया। कुल 252 डेलिगेट्स में से 251 ने मताधिकार का प्रयोग किया। देर शाम मतगणना के बाद चुनाव अधिकारियों ने परिणामों की घोषणा की। अध्यक्ष पद पर दिग्विजय सिंह चौहान ने अपने प्रतिद्वंद्वी गोविंद बोहरा को 21 मतों के अंतर से शिकस्त दी। चौहान को 136 और बोहरा को 115 मत मिले। महामंत्री पद पर नंदन सिंह रावत ने 152 वोट हासिल कर प्रीतम बत्र्वाल को 53 मतों से हराया। बत्र्वाल को कुल 99 वोट मिले। कोषाध्यक्ष पद पर जनक सिंह राणा ने यदुवीर सिंह बिष्ट को 17 वोटों से शिकस्त दी। जनक सिंह को 133 और यदुवीर सिंह को 116 वोट मिले। इस दौरान संगठन के पूर्व अध्यक्ष बाला दत्त तिवारी को मुख्य चुनाव अधिकारी और पूर्व उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह असवाल को सहायक चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया था। वहीं, विभागीय पर्यवेक्षक के तौर पर डीईओ बेसिक हेमलता भट्ट मौजूद रहीं।

यह लिया संकल्प

- प्रदेश के 16608 विशिष्ट शिक्षकों को डीएलएड/ब्रिज कोर्स से मुक्ति दिलाना।

- 4600 ग्रेड पे पर सभी शिक्षकों को 17140 रुपये के वेतन निर्धारण का लाभ।

- पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल कराना और घटती छात्र संख्या की आड़ में विद्यालयों को बंद करने व विलयीकरण का विरोध।

--------

विशिष्ट शिक्षकों का मुद्दा व अन्य लंबित मांगें हमारी प्राथमिकता हैं। शिक्षकों की छवि को सकारात्मक बनाने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे।

दिग्विजय सिंह चौहान, प्रांतीय अध्यक्ष

--

विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों को ब्रिज कोर्स से छूट दिलाने का प्रयास होगा। शिक्षकों की समस्याओं के निस्तारण और विद्यालयों में छात्र संख्या बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा।

नंदन सिंह रावत, प्रांतीय महामंत्री

--

आरटीई के मानकों के तहत प्राथमिक विद्यालयों में दो और जूनियर स्कूलों में पाच शिक्षकों की अनिवार्य तैनाती के प्रयास किए जाएंगे। व्हाट्सएप आदि के माध्यम से सूचनाएं देने का विरोध किया जाएगा। अच्छे काम करने वाले शिक्षकों को सम्मानित करेंगे।

जनक सिंह राणा, प्रांतीय कोषाध्यक्ष

chat bot
आपका साथी