विस अध्यक्ष के सामने रखी राज्य हेल्थकेयर एस्टेब्लिशमेंट एक्ट लागू करने की मांग

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से निजी चिकित्सकों के शिष्टमंडल ने मुलाकात कर राज्य हेल्थकेयर एस्टेब्लिशमेंट एक्ट लागू करने की मांग की।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 07:25 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 07:25 PM (IST)
विस अध्यक्ष के सामने रखी राज्य हेल्थकेयर एस्टेब्लिशमेंट एक्ट लागू करने की मांग
विस अध्यक्ष के सामने रखी राज्य हेल्थकेयर एस्टेब्लिशमेंट एक्ट लागू करने की मांग

ऋषिकेश, जेएनएन। निजी चिकित्सकों के शिष्टमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मां की कि क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट की जगह उत्तराखंड हेल्थकेयर एस्टेब्लिशमेंट एक्ट लागू किया जाए।

विधानसभा अध्यक्ष के कैंप कार्यालय ऋषिकेश में क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट को लेकर निजी चिकित्सकों के एक शिष्टमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात की। इस दौरान कहा गया कि राज्य में बगैर लाइसेंस और क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के तहत गैर पंजीकृत सभी अस्पतालों और क्लीनिकों को तत्काल प्रभाव से सील करने का आदेश दिया गया है। 

शिष्ट मंडल ने विधानसभा अध्यक्ष से मांग की कि क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट की जगह उत्तराखंड हेल्थकेयर एस्टेब्लिशमेंट एक्ट लागू किया जाए। सरकार ने निजी चिकित्सकों के लिए इतने अव्यवहारिक नियम बना दिए हैं कि उन्हें कभी पूरा नहीं किया जा सकता है। हालांकि इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने चिकित्सकों को आश्वासन दिया कि वह मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य सचिव से बात कर इसको लेकर कोई न कोई समाधान अवश्य निकालेंगे।

आपको बता दें कि निजी चिकित्सक क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट के खिलाफ उतर आए हैं। प्रदेश के निजी अस्पतालों के डॉक्टर 15 फरवरी से बेमियादी हड़ताल पर है। 

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड बजट: स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढ़ीकरण पर फोकस

यह भी पढ़ें: मांग को लेकर निजी अस्पताल और क्लीनिक बंद, पढ़िए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी