यहां लंबे समय से है सीवरेज के मेन हाल का ढक्कन खुला, आए दिन हो रही दुर्घटनाएं; अब कोर्ट पहुंचा मामला

सीवरेज के मेन हाल का ढक्कन खुला है जिससे आए दिन यहां दुर्घटनाएं हो रही हैं। अब यह मामला कोर्ट पहुंच गया है। कोर्ट ने मुख्य महाप्रबंधक जल संस्थान मुख्य अभियंता पीडब्ल्यूडी मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम और पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को नोटिस जारी किए हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 14 Dec 2021 10:12 AM (IST) Updated:Tue, 14 Dec 2021 10:12 AM (IST)
यहां लंबे समय से है सीवरेज के मेन हाल का ढक्कन खुला, आए दिन हो रही दुर्घटनाएं; अब कोर्ट पहुंचा मामला
यहां लंबे समय से है सीवरेज के मेन हाल का ढक्कन खुला।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दर्शनलाल चौक पर लंबे समय से सीवरेज के मेन हाल का ढक्कन खुला है, जिससे आए दिन यहां दुर्घटनाएं हो रही हैं। अब यह मामला कोर्ट पहुंच गया है। कोर्ट ने मुख्य महाप्रबंधक जल संस्थान, मुख्य अभियंता पीडब्ल्यूडी, मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम और पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को नोटिस जारी कर 20 दिसंबर तक जवाब देने के आदेश जारी किए हैं।

महात्मा गांधी मार्ग निवासी शिवा वर्मा ने सोमवार को स्थायी लोक अदालत के समक्ष इस मामले को उठाया। उन्होंने बताया कि दर्शनलाल चौक पर एक सीवरेज मेन होल का ढक्कन कई महीनों से खुला है, जिसमें गिरकर कई लोग चोटिल हो चुके हैं। मेन हाल से सीवरेज का गंदा पानी सड़क पर बहता रहता है।

उन्होंने बताया कि दर्शनलाल चौक वीआइपी मार्ग है। यहां से न्यायालय, एसएसपी कार्यालय, दून अस्पताल, नगर निगम, विभिन्न कालेज, फायर स्टेशन सहित मार्ग से प्रत्येक दिन हजारों सार्वजनिक वाहन, वीआइपी स्काट, एंबुलेंस और स्कूल की गाड़ियां गुजरती हैं। नाले का मेन होल का ढक्कन खुला होने से आमजन के लिए खतरा बना हुआ है।

उन्होंने क्षेत्रीय विधायक और नगर निगम के महापौर से शिकायत की थी। जिस पर उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए थे, लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं आया। स्थायी लोक अदालत के अध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा कि मामला जनहित से जुड़ा है। ऐसे में उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को नोटिस भेजकर उन्हें तलब करने के आदेश जारी किए हैं।

158 एनपीए खाताधारकों का कराया समझौता

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देहरादून की ओर से आयोजित हुई राष्ट्रीय लोक अदालत में बैंक आफ बड़ौदा ने 158 एनपीए खाताधारकों का एकमुश्त समझौता समाधान योजना के तहत निपटारा किया। सरकार एवं न्यायिक व्यवस्था की ओर से चलाई जा रही इस मुहिम के लाभ देने को बैंक की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक अनूप शर्मा के निर्देशन में उप-क्षेत्रीय प्रबंधक अक्षय रस्तोगी ने न्यायाधीश के समक्ष मौजूद रहते हुए सभी खाताधारकों को योजना का लाभ देने लिए समझौता वार्ता शुरू की। इस मौके पर नोडल अधिकारी राकेश कुमार मिश्रा व विभागाध्यक्ष रिकवरी आजाद सिंह चौहान समेत प्रबंधक रिकवरी सिद्धार्थ कुमार और सभी शाखा प्रबंधक मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- दून-पांवटा हाईवे होगा फोरलेन, पांच किलोमीटर दूरी होगी कम, टेंडर आमंत्रित; जानें- परियोजना के बारे में सबकुछ

chat bot
आपका साथी