यूपीईएस के दीक्षा समारोह में डिग्री पाकर खिले छात्रों के चेहरे, जानिए किसे मिला गोल्ड मेडल

यूपीईएस के 19वें दीक्षा समारोह में डिग्री पाकर छात्र-छात्राओं के चेहरे खिले उठे। इस दौरान 3873 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की गई। वहीं 11 छात्रों को स्वर्ण 42 को रजत पदक और 41 छात्रों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 12:40 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 12:40 PM (IST)
यूपीईएस के दीक्षा समारोह में डिग्री पाकर खिले छात्रों के चेहरे, जानिए किसे मिला गोल्ड मेडल
यूपीईएस के दीक्षा समारोह में डिग्री पाकर खिले छात्रों के चेहरे, जानिए किसे मिला गोल्ड मेडल।

जागरण संवाददाता, देहरादून। यूनिवर्सिटी आफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज (यूपीईएस) के 19वें दीक्षा समारोह में डिग्री पाकर छात्र-छात्राओं के चेहरे खिले उठे। इस दौरान 3873 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की गई। वहीं, 11 छात्रों को स्वर्ण, 42 को रजत पदक और 41 छात्रों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

शुक्रवार को विवि परिसर में आयोजित दीक्षा समारोह का शुरुआत मुख्य अतिथि पूर्व छात्रा और मङ्क्षहद्रा टेक्निकल एकेडमी की डिजिटल लर्निंग हेड स्तुति सिंह ने की। विवि के कुलपति डा. सुनील राय ने प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि किस प्रकार विवि शोध एवं अनुसंधान के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रहा है। समारोह में सबसे पहले 52 छात्र-छात्राओं को पीएचडी प्रदान की गईं। इसके बाद 439 नियमित छात्रों को पीजी डिग्री, 564 छात्रों को सीसीई पीजी डिग्री, 37 छात्रों को स्नातक की डिग्री दी गई। प्रथम बार विवि की ओर से छात्रों को एक्सीलेंस अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।

अंत में मुख्य अतिथि स्तुति सिंह, एचईआरएस के अध्यक्ष शरद मेहरा, चांसलर डा. एसजे चोपड़ा ने छात्रों को स्वर्ण व रजत पदक व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। चांसलर डा. एसजे चोपड़ा बताया कि किस तरह से विवि में ऊर्जा, परिवहन, बुनियादी ढांचे और सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में काम किया जा रहा है। एचईआरएस अध्यक्ष ने कहा कि जीवन में कितने भी कामयाब हो जाएं, लेकिन अपने माता-पिता और गुरुजनों को न भूलें। इस दौरान कुलसचिव डा. बीना दत्ता ने समारोह में आए सभी अतिथियों का स्वागत और उनका धन्यवाद किया।

इन्हें मिला स्वर्ण पदक

प्रज्ञा राठी- एलएलएम विद स्पेसिलाइजेशन इन एनर्जी ला

दीपराज सिन्हा- एमटेक (हेल्थ, सेफ्टी एंड इनवायरलमेंट इंजीनियरिंग)

सनिग्धा भारद्वाज- एमबीए

लोकेश यादव-बैचलर आफ डिजाइन

अर्श अत्री- बीटेक एप्लाइड पेट्रोलियम इंजीनियरिंग

निष्कर्ष राज- बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग

नव्या श्रीवास्तव-बीए(पब्लिक पालिसी एंड एडमिनिस्ट्रेशन)

अक्षिता जैन- बीबीए एलएलबी

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: यूटीयू में स्थापित होगा रक्षा केंद्रित इनक्यूबेटर, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और रोबोटिक्स को दिया जाएगा बढ़ावा

chat bot
आपका साथी