Dehradun News: जिपं अध्यक्ष मधु चौहान की अधिकारियों को चेतावनी, गुणवत्ता से किया समझौता तो नपेंगे

देहरादून जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान की अध्यक्षता में शनिवार को बोर्ड बैठक में जिले भर में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की गई। उन्होंने अधिकारियों द्वारा विकास कार्यों में बरती जा रही लापरवाही पर नाराजगी जताई।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 09:57 AM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 09:57 AM (IST)
Dehradun News: जिपं अध्यक्ष मधु चौहान की अधिकारियों को चेतावनी, गुणवत्ता से किया समझौता तो नपेंगे
जिला पंचायत सभागार में बैठक लेते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान की अध्यक्षता में शनिवार को बोर्ड बैठक में जिले भर में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की गई। उन्होंने अधिकारियों द्वारा विकास कार्यों में बरती जा रही लापरवाही पर नाराजगी जताते हुए कहा कि जनहित में किए जा रहे कार्यों की गुणवत्ता में अगर समझौता हुआ तो संबंधित अधिकारी और कार्मिकों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

जिला पंचायत कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में वर्ष 2020-21 के लिए पुनरीक्षित बजट एवं 2021-22 के अनुमानित बजट भी पेश किया गया। बैठक में मधु चौहान ने पंचायत सदस्यों व विभिन्न विभागों के अधिकारियों से विभागवार विकास कार्यों का विवरण एवं प्रगति की जानकारी ली। सदस्यों ने विभिन्न ग्राम पंचायतों की परिधि के भीतर ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत, विधायक निधि और सांसद निधि आदि विभिन्न मदों के कार्यों में किसी भी प्रकार की नकल न हो इसकी रोकथाम के लिए पर्याप्त कदम उठाने की मांग की। 

अध्यक्ष ने ग्राम पंचायतवार, न्याय पंचायतवार विभिन्न मदों के अंर्तगत किए गए कार्यों की सूचना के दस्तावेज सार्वजनिक रूप से उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने चकराता और कालसी ब्लॉक जैसे ग्रामीण व पर्वतीय क्षेत्रों में विभिन्न कार्यों की निम्न गुणवत्ता से संबंधित शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को फटकार भी लगाई। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी नितिका खंडेलवाल ने सभी जनपद स्तरीय अधिकारियों को सदस्यों द्वारा उठाए गए विभिन्न मुद्दों पर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: देहरादून: क्लेमेनटाउन की जनता को हाउस टैक्स में मिली बड़ी राहत, हुई सिर्फ इतनी बढ़ोतरी

chat bot
आपका साथी