अगर आप भी Mutual Fund में इनवेस्‍ट करने की सोच रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर, Dehradun में हुई पौने दो करोड़ की ठगी

Mutual Fund Fraud दून निवासी व्यक्ति से 1.79 करोड़ की ठगी करने वाले गिरोह के एक और सदस्य को उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया है। इसके विरुद्ध देश के विभिन्न राज्यों में साइबर अपराध संबंधी कई मुकदमे दर्ज हैं। शिकायतकर्ता ने बताया कि ठगों ने उनसे एक करोड़ 79 लाख रुपये निवेश करवा दिए जिसके बदले उन्हें कोई धनराशि नहीं लौटाई।

By Soban singh Edited By: Nirmala Bohra Publish:Wed, 27 Mar 2024 08:41 AM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2024 08:41 AM (IST)
अगर आप भी Mutual Fund में इनवेस्‍ट करने की सोच रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये खबर, Dehradun में हुई पौने दो करोड़ की ठगी
Mutual Fund Fraud: गिरोह के तीन सदस्यों को एसटीएफ पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

HighLights

  • एसटीएफ ने आरोपित को महाराष्ट्र से किया गिरफ्तार, गिरोह के तीन सदस्यों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस
  • ठगों ने म्यूचल फंड में धनराशि लगाकर अच्छा लाभ कमाने का झांसा देकर दून निवासी व्यक्ति से ठगे थे 1.79 करोड़

जागरण संवाददाता, देहरादून : Mutual Fund Fraud: म्यूचल फंड में धनराशि लगाकर अच्छा लाभ कमाने का झांसा देकर दून निवासी व्यक्ति से 1.79 करोड़ की ठगी करने वाले गिरोह के एक और सदस्य को उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया है। गिरोह के तीन सदस्यों को एसटीएफ पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

म्यूचल फंड में धनराशि लगाकर अच्छा लाभ कमाने का लालच

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि आशुतोष भारद्वाज निवासी मोहित नगर ने नवंबर 2022 में शिकायत दर्ज कराई थी कि किसी अज्ञात ने वाट्सएप के माध्यम से उनसे संपर्क किया और खुद को मलेशिया से मिस लीसा नाम से बता करने लगा। जिसने म्यूचल फंड में धनराशि लगाकर अच्छा लाभ कमाने का लालच दिया।

शिकायतकर्ता ने पहले 10 हजार की छोटी राशि से शुरुआत की। इसके बाद ठग ने अच्छे रिटर्न का भरोसा दिलाया और झांसे में लेकर लाखों रुपये इन्वेंस्ट कराने शुरू कर दिए। शिकायतकर्ता ने बताया कि ठगों ने उनसे एक करोड़ 79 लाख रुपये निवेश करवा दिए, जिसके बदले उन्हें कोई धनराशि नहीं लौटाई।

महाराष्ट्र से किया गया गिरफ्तार

एसएसपी ने बताया कि विवेचना के दौरान अमजद खान, निवासी सुलेमान कंपाउंड एसडीएम रोड बडाला ईस्ट मुंबई महाराष्ट्र का नाम सामने आया, जिसे सोमवार को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया। जिसके विरुद्ध देश के विभिन्न राज्यों में साइबर अपराध संबंधी कई मुकदमे दर्ज हैं।

इस मामले में एसटीएफ द्वारा अब तक मोहम्मद सरीफ निवासी मार्केट रोड बड़ा उडिपि कर्नाटका, वैश्यक उनीकृष्णन निवासी ओलेसरी हाऊस पल्लथ रोड कोडूगंलूर पुलुट त्रिशूर केरला और यूसुफ मिर्जा खान निवासी संगम नगर पुलिस स्टेशन, हिन्दुस्तान नगर वडाला ईस्ट मुंबई सिटी महाराष्ट्र को गिरफ्तार किया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी