क्रिकेट टीम में फर्जी तरीके से आने वालों पर कसी जाएगी नकेल, दस्तावेजों की जांच को सीएयू ने गठित की समिति गठित

Cricket Association of Uttarakhand फर्जी तरीके से प्रवेश पाने वाले खिलाड़ियों पर नकेल कसने के लिए क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने पांच सदस्यीय समिति गठित की है। यह समिति खिलाड़ियों के दस्तावेज और रिकार्ड की पड़ताल करेगी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:16 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:16 AM (IST)
क्रिकेट टीम में फर्जी तरीके से आने वालों पर कसी जाएगी नकेल, दस्तावेजों की जांच को सीएयू ने गठित की समिति गठित
क्रिकेट टीम में फर्जी तरीके से आने वालों पर कसी जाएगी नकेल।

जागरण संवाददाता, देहरादून। क्रिकेट टीमों में फर्जी तरीके से प्रवेश पाने वाले खिलाड़ियों पर नकेल कसने के लिए क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने पांच सदस्यीय समिति गठित की है। यह समिति खिलाड़ियों के दस्तावेज और रिकार्ड की पड़ताल करेगी। समिति में धीरज खरे, दीपक मेहरा, संदीप रावत, मोहित डोभाल व अमित पांडे को शामिल किया गया है।

सीएयू के प्रवक्ता संजय गुसाईं ने बताया कि हाल में उत्तराखंड की क्रिकेट टीम में स्थान पाने के लिए कुछ खिलाड़ियों ने गलत दस्तावेज प्रस्तुत किए थे। उन्होंने बताया कि विभिन्न स्तरों पर चयन प्रक्रिया के दौरान बड़ी संख्या में खिलाड़ी आवेदन करते हैं। कई बार सभी के दस्तावेजों की समुचित जांच नहीं हो पाती। ऐसे में कोई फर्जीवाड़ा न हो, इसके लिए पांच सदस्यीय समिति गठित की गई है। यह समिति खिलाड़ियों के दस्तावेज और उनकी पुराने रिकार्ड को खंगालेगी। समिति को संदिग्ध खिलाड़ियों पर कार्रवाई की संस्तुति का भी अधिकार दिया गया है।

उत्तराखंड की अंडर-19 पुरुष टीम घोषित

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र के लिए उत्तराखंड की क्रिकेट टीमों की घोषणा की जा रही है। इसी क्रम में शनिवार को सीएयू ने वीनू माकंड ट्राफी के लिए उत्तराखंड की अंडर-19 टीम घोषित की। टीम की कप्तानी कुनालवीर सिंह को सौंपी गई है। 20 सदस्यीय टीम में दो विकेटकीपर संस्कार रावत और लिंकन को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें- Challengers Trophy: शक के दायरे में खिलाड़ियों के दस्तावेज, होगी जांच; ये है CAU की चयन प्रक्रिया

अन्य चयनित खिलाड़ियों में पूर्वांश ध्रुव, विदित जोशी, इशाग्र जगूड़ी, आरव महाजन, मोहम्मद फरहान, शुभांग शर्मा, मोहम्मद हारून, शाश्वत डंगवाल, दिव्यांशु सोनकर, रोहन भंडारी, गौरव चौधरी, अनमोल शाह, आरुष मेलखानी, सत्यम बालियान, सुहेल खान, ध्रुव प्रताप, नमन मिंगवाल शामिल हैं। यह प्रतियोगिता आगामी 28 सितंबर से शुरू होने जा रही है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Sports News: सीएयू के अध्‍यक्ष बोले, बीसीसीआइ के घरेलू सत्र से पहले इन राज्‍यों के साथ होंगे उत्‍तराखंड के अभ्‍यास मैच

chat bot
आपका साथी