Move to Jagran APP

Uttarakhand Sports News: सीएयू के अध्‍यक्ष बोले, बीसीसीआइ के घरेलू सत्र से पहले इन राज्‍यों के साथ होंगे उत्‍तराखंड के अभ्‍यास मैच

Uttarakhand Sports News बीसीसीआइ के घरेलू सत्र से पहले सभी आयु वर्गों के खिलाड़ियों को मंच मुहैया कराने के लिए दूसरे राज्यों की टीमों के साथ अभ्यास मैच आयोजित कराए जाएंगे। सीएयू) के अध्‍यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने पत्रकार वार्ता के दौराय यह बात कही।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 04:03 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 06:39 PM (IST)
Uttarakhand Sports News: सीएयू के अध्‍यक्ष बोले, बीसीसीआइ के घरेलू सत्र से पहले इन राज्‍यों के साथ होंगे उत्‍तराखंड के अभ्‍यास मैच
गुरुवार को प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता करते सीएयू के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Sports News क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) के अध्‍यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने बताया कि बीसीसीआइ के घरेलू सत्र से पहले सभी आयु वर्गों के खिलाड़ियों को मंच मुहैया कराने के लिए दूसरे राज्यों की टीमों के साथ अभ्यास मैच आयोजित कराए जाएंगे। इसी क्रम में सबसे पहले सीनियर टीम दिल्ली, रेलवे, हरियाणा, सर्विसेज आदि टीमों के साथ अभ्यास मैच खेलेगी। इसके लिए प्लान तैयार किया जा रहा है।

loksabha election banner

गुरुवार को प्रदेश कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में एसोसिएशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने बताया कि इससे घरेलू सत्र से पहले खिलाड़ियों को एक्सपोजर मिलेगा। जो उन्हें मुख्य मैचों में काम आएगा। बताया कि पुरूष सीनियर टीम का चयन टी 20 चैलेंजर्स ट्रॉफी के आधार पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy: क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड को खलेगी गेंदबाज सन्नी राणा की कमी, जानिए वजह

फाइनल ट्रायल से चयनित 65 खिलाड़ियों को 5 टीमों में बांटकर चैलेंजर्स ट्रॉफी आयोजित की जाएगी। जबकि अंडर 25 आयु वर्ग की टीम का चयन इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट के तहत किया जाएगा। बताया कि सीनियर महिला टीम के अभ्यास मैच रेलवे की टीम के साथ आयोजित किए जाएंगे। ये मैच 26 सितंबर से चार ओकटुबर तक देहरादून में आयोजित होंगे। इसके अलावा बताया कि पिछले वर्ष की तरह ही इस वर्ष भी स्व. श्रीमती हंसा धनई टी 20 चैलेंजर्स कप का आयोजन अक्टूबर के पहले सप्ताह में देहरादून में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Sports: सीएयू ने सीनियर टीम में नए खिलाड़‍ियों को दी तबज्जो, पढ़‍िए पूरी खबर

17 शिक्षकों को मिला गौरव सम्मान

मसूरी: कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य के लिए 17 शिक्षकों को गौरव सम्मान दिया गया। सनातन धर्म गल्र्स इंटर कालेज में सुभागा देवी नैथानी मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर छात्राओं के लिए चित्रकला प्रतियोगिता भी हुई। जिसमें सनातन धर्म गल्र्स इंटर कालेज की कक्षा 6 से 8 की 70 छात्राओं ने भाग लिया। ट्रस्ट की अध्यक्ष विजय लक्ष्मी काला ने कहा कि छात्राओं का मनोबल बढ़ाने के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इस मौके पर सनातन इंटर कालेज की प्रधानाचार्य नम्रता श्रीवास्तव भी उपस्थित रहीं।

यह भी पढ़ें-Khel Mahakumbh 2021: उत्तराखंड में 20 से शुरू नहीं होगा खेल महाकुंभ, जानिए क्या है वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.